नोएडा के शूटिंग रेंज में जल्द खुलेगा कोविड अस्पताल, मरीजों को मिलेंगी ये खास सुविधाएं

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सेक्टर-21ए नोएडा स्टेडियम के शूटिंग रेंज परिसर में मेक-शिफ्ट अस्थाई अस्पताल खोला जा रहा है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-04-28 17:17 GMT

कोविड अस्पताल (प्रतीकात्म तस्वीर) फोटो : सोशल मीडिया 

नोएडा: कोरोना संक्रमण (coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सेक्टर-21ए नोएडा स्टेडियम (Noida Stadium )के शूटिंग रेंज (Shooting Range ) परिसर में मेक-शिफ्ट अस्थाई अस्पताल खोला जा रहा है। जहां पीएसए आधारित ऑक्सीजन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट (Oxygen manufacturing plant) के साथ 5० आक्सीजन सपोर्ट बेड (Oxygen support beds) , सिलेंडर (cylinders) व वेंटिलेटर (ventilators) की उपलब्धता होगी। यह अस्पताल 8 मई तक व्यवहारिक रूप से जनमानस के लिए शुरू कर दिया जाएगा। कोविड-19 से प्रभावित मरीजों के उपचार के लिए डीएफवाई (डाक्टर फॉर यू) जोकि दिल्ली आधारित एक एनजीओ (NGO) है के सहयोग से मेडिकल स्टॉफ नियुक्त किया जाएगा। यही नहीं प्राधिकरण द्वारा सीएसआर के माध्यम से ऑक्सीजन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित किया जा रहा है। जिसमे अडानी समूह का अंशदान सम्मिलित है।

अडानी समूह जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएगा 3०० सिलेंडर

जनपद के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए प्राधिकरण ने कदम बढ़ाया है। इसके लिए अडानी ग्रुप के सहयोग से 3०० डी-टाईप सिलेंडर की व्यवस्था की जा रही है। 1०० भरे हुए सिलेंडर आज सुबह तक जिला प्रशासन को उपलब्ध करा दिए जाएंगे। अन्य दो से तीन दिन में 2०० खाली सिलेंडर अडानी ग्रुप द्वारा प्राधिकरण को हस्तांतरित कर दिए जाएंगे। इन सिलेंडरों का प्रयोग अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को नियंत्रित करने के लिए किया जाएगा। यही नहीं भविष्य में जिला प्रशासन द्वारा अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी।

रिपोर्ट- दीपांकर जैन

Tags:    

Similar News