300 बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर खाक, SDM ने दिया मुआवजे का आश्वासन

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में शनिवार का दिन किसानों के लिए काला दिन साबित हुआ। यहां परदेशपुर चौकी क्षेत्र में गेहूं के खेत में आग लगने की वजह से 300 बीघे की फसल जलकर खाक हो गई। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक 300 बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई।

Update: 2019-04-13 16:13 GMT

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में शनिवार का दिन किसानों के लिए काला दिन साबित हुआ। यहां परदेशपुर चौकी क्षेत्र में गेहूं के खेत में आग लगने की वजह से 300 बीघे की फसल जलकर खाक हो गई। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक 300 बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई।

बताया जा रहा है के क्षेत्र के अटावां गांव से लगी आग देखते ही देखते सराय दूला, पूरे पंडित, जगतपुर और गोपालीपुर तक फैल गई और किसानों के 300 बीघे की उसल को अपने चपेट में ले लिया। आग की लपट इतनी तेज थी कि किसान नजदीक जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार ने अपने पूंजीपति मित्रों के साढ़े पांच लाख करोड़ रुपये बट्टे खाते में डाले: कांग्रेस

इसके बावजूद ग्रामीणों ने आग बुझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन इसमें नाकाम रहे। अब खेत देखकर किसानों के आखों से आंसू निकल रहे हैं।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस ने जारी की 18 प्रत्याशियों की नई लिस्ट, कृष्णा पटेल को गोंडा से मैदान में उतारा

सलोन एसडीएम आशीष सिंह ने बताया कि तीन गावों के किसानो के लगभग 300 बीघे गेंहू के खेत जले हैं। पूरी राजस्व टीम को लगा दिया गया है। नुकसान का आकलन कर जल्द ही किसानों को मुआवजा दिया जायेगा।

Similar News