साइकिल ट्रैक से खराब हुआ माल रोड, जगह जगह हो रहा है जलभराव

Update: 2016-09-03 10:52 GMT
cycle track ruined by mall road in agra

आगरा ताजनगरी के माल रोड में बने साइकिल ट्रैक के डिजाइन की खराब हो गई है। लोक निर्माण विभाग ने यहां जल निकासी का इंतजाम नहीं किया। ट्रैक में कई कमियां मिली हैं, जिससे विभाग को अब नई डिजाइन तैयार करानी पड़ेगी।

साइकिल ट्रैक ने खराब की सड़क

अवंतीबाई चौराहा से लेकर इनर रिंग रोड तक 139 करोड़ रुपए से चौड़ीकरण का कार्य कराया जा रहा है। इसमें साइकिल ट्रैक, केबिल को भूमिगत करना समेत अन्य शामिल है। साइकिल ट्रैक सीएम अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट है। बीएसएनएल ग्राउंड से लेकर कमिश्नरी चौराहा तक माल रोड के दोनों ओर साइकिल ट्रैक बना चुका है, इसकी चौड़ाई दो फीट है। ट्रैक को रोड से ऊंचा बना दिया है। इससे बारिश का पानी रोड पर भर गया, जिससे रोड खराब हो गई है।

आगे की स्लाइड में देखें खराब होता ट्रैक...

साइकिल ट्रैक को भी पहुंचा नुकसान

साइकिल ट्रैक के किनारे की जमीन भी धंस गई है। ट्रैक को भी नुकसान पहुंचा है। ट्रैक को जिस तरीके से बनाया गया है, उसके बीच में पेड़ आ रहे हैं। ट्रैक के किनारे सुरक्षा के इंतजाम का भी ध्यान नहीं रखा गया है। इसको लेकर दस दिनों के भीतर कई बैठकें हुईं हैं। डीएम गौरव दयाल ने कमियों को दूर करने के निर्देश दिए हैं।

आगे की स्लाइड में देखें क्या है ट्रैक में कमियां...

क्या है कमियां?

-रोड पर भरने वाले बारिश के पानी की जल निकासी की व्यवस्था नहीं की गई है।

-साइकिल सवार को ट्रैक तक पहुंचने के लिए सही तरीके से कनेक्ट नहीं किया गया है।

-साइकिल ट्रैक की मार्किंग सही तरीके से नहीं हुई है।

-माल रोड पर बने ट्रैक के बीच में कई पेड़ आ रहे हैं और कर्व भी ज्यादा हैं।

-जगह जगह कूड़े और बीच ट्रैक पर होर्डिंग लगे हैं।

आगे की स्लाइड में देखें क्या कहते है डीएम...

क्या कहना है डीएम का?

डीएम गौरव दयाल ने बताया कि साइकिल ट्रैक की डिजाइन में कमियां मिली हैं। माल रोड में नाली नहीं बनाई गई है। डिजाइन में बदलाव कर नाली बनवाई जाएगी। राइडिंग सरफेस को बेहतर किया जाएगा। साइकिल ट्रैक पर अवरोध कम से कम होंगे। रोड मार्किंग पर खास ध्यान दिया जाएगा।

आगे की स्लाइड में देखें फोटो...

 

Tags:    

Similar News