दूल्हा जाट, दुल्हन दलित, चुनाव लड़ने के लिए इस जोड़े ने लगाए सात फेरे

Update: 2016-11-18 19:44 GMT

मुजफ्फरनगरः यूपी में जातिवाद के जहर में आए दिन लोगों के जान गंवाने की खबरें मिलती हैं। वहीं, शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में हुई एक ऐसी शादी की चर्चा जोरों पर है। यहां के सिविल लाइन थाना इलाके के आर्यसमाज मंदिर में जाट युवक की दलित युवती से शादी हुई। इस शादी को लेकर चर्चा ये हो रही है कि विधानसभा चुनाव लड़ने की खातिर दोनों ने फेरे लिए हैं।

युधिष्ठिर को वरमाला पहनातीं मोनिका

क्या है मामला?

मुजफ्फरनगर की नई मंडी कोतवाली इलाके के पचेंडा गांव में युधिष्ठिर रहते हैं। वह जाट हैं और पहलवान हैं। उन्होंने बिजनौर की मूल निवासी और दलित मोनिका सिंह से शादी की। मोनिका जानसठ डीएवी कॉलेज में टीचर भी हैं और नेशनल वॉलीबॉल खिलाड़ी भी।

इस शादी में दोनों के घरवाले तो मौजूद थे ही, बीजेपी के नेता और यहां तक कि केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के छोटे भाई विवेक बालियान भी मौजूद थे। इसके बाद ही चर्चा ने जोर पकड़ा कि मोनिका को पुरकाजी सुरक्षित सीट से विधानसभा चुनाव लड़ाने की खातिर युधिष्ठिर के परिवार ने शादी के लिए हामी भरी है।

युधिष्ठिर और मोनिका

क्या कहते हैं युधिष्ठिर-मोनिका?

युधिष्ठिर का कहना है कि वह खिलाड़ी हैं और खिलाड़ी की जाति-बिरादरी नहीं होती। उन्होंने कहा कि शादी का किसी ने विरोध नहीं किया। ईश्वर ने सभी को एक बनाया है और एकता का संदेश देना चाहिए।

वहीं, मोनिका का कहना है कि वह और युधिष्ठिर खिलाड़ी हैं। मोनिका ने बताया कि मेरठ में बीजेपी के कुछ लोगों ने उन्हें युधिष्ठिर से मिलवाया था। चुनाव के बारे में पूछने पर कहा कि अगर पार्टी ने आदेश दिया तो चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने इस मौके पर यूपी सरकार पर भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी को लेकर निशाना भी साधा।

Tags:    

Similar News