DCM ब्रजेश पाठक का छापा: 16.40 करोड़ की एक्सपायर्ड दवाएं पकड़ी, बोले- अफसरों से कराऊंगा एक-एक पाई की वसूली

ब्रजेश पाठक ने मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन के गोदाम पर छापा मारा। दवाओं के सरकारी गोदाम पर छापेमारी में, 16.40 करोड़ की एक्सापायर्ड दवाएं मिलीं।

Written By :  Shashwat Mishra
Newstrack :  aman
Newstrack :  Ashutosh Tripathi
Update: 2022-05-20 10:56 GMT

Deputy CM Brajesh Pathak

UP Deputy CM Brajesh Pathak Raid : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक लगातार एक्शन में हैं। जब से उन्होंने चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग की ज़िम्मेदारी उठाई है, उसी दिन से औचक निरीक्षण का सिलसिला भी शुरू कर दिया था। शुक्रवार को भी ब्रजेश पाठक ने मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन के गोदाम पर छापा मारा।

दवाओं के सरकारी गोदाम पर छापेमारी में, 16.40 करोड़ की एक्सापायर्ड दवाएं मिलीं। यानी कि करोड़ों की दवाएं अस्पतालों तक पहुंच नहीं सकी। जिस पर डिप्टी सीएम ने तत्काल जांच के आदेश दे दिए। उन्होंने मौके पर वीडियोग्राफी भी कराई और डॉक्यूमेंट भी जब्त किए।

अफसरों से कराऊंगा एक-एक पाई की वसूली

डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने इस मामले में, 3 दिन में जांच रिपोर्ट तलब की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग के एक IAS को साथ लेकर छापा मारा था। उन्होंने मौके पर बरामद सभी सबूत, रिकॉर्डिंग और कागजात को जब्त कर लिया है। ब्रजेश पाठक ने बोला कि जनता के पैसे की बर्बादी हुई है। एक-एक पाई की वसूली अफसरों से कराऊंगा।

लोहिया संस्थान में पकड़ी थी 50 लाख की एक्स्पायर्ड दवाएं

बीते 13 मई, 2022 को ब्रजेश पाठक गोमती नगर के लोहिया संस्थान पहुंचे थे। जहां उन्होंने लगभग 50 लाख रुपये के मूल्य की 2.5 लाख एक्स्पायर्ड दवाएं पकड़ी थी। जिसके बाद, उनके द्वारा इस प्रकरण में जांच के आदेश दिए गए थे। मग़र, लोहिया संस्थान प्रशासन द्वारा अभी तक जांच पूरी ही न हो सकी।


























सभी फोटो---आशुतोष त्रिपाठी  

Tags:    

Similar News