रायबरेली पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, बोर्ड परीक्षा पर कही ये बड़ी बात

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा रायबरेली दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने डीएम वैभव श्रीवास्तव और अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की।

Reporter :  Narendra Singh
Published By :  Ashiki
Update: 2021-05-24 10:32 GMT

रायबरेली में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा (Photo-Social Media)

रायबरेली: सूबे के उप मुख्यमंत्री एवं रायबरेली के प्रभारी मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा सोमवार को जिले के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने डीएम वैभव श्रीवास्तव और स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों के साथ एक मीटिंग ली। उन्होंने पत्रकारों से वार्ता किया और कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रबल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कोरोना का जो संक्रमण है उसको नियंत्रित करने में सफलता प्राप्त हुई है। उत्तर प्रदेश में आज 97 हजार राजस्व गांव में बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग अभियान चलाया जा रहा है। अबतक उत्तर प्रदेश में एक करोड़ 60 लाख से ऊपर वैक्सीन डोज लग चुकी है। 18 वर्ष से ऊपर के लोगों में 8 लाख 52 हजार के आसपास लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश के 23 जनपदों में 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। अबतक पूरे प्रदेश में 4 करोड़ 64 लाख 99 हजार 134 कोरोना टेस्ट हुए हैं। उत्तर प्रदेश में आज कोरोना का टेस्ट करने का तीन लाख प्रतिदिन का औसत आ रहा है। सरकार जो पात्र गृहस्थी श्रेणी के राशन कार्ड धारक हैं तीन लाख लोगों को तीन माह के लिए तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल प्रति यूनिट निःशुल्क उपलब्ध करा रही है। उन्होंने बताया की कोरोना रिकवरी औसत 94 % के आसपास पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि एक्टिव केसों में भी 70 फीसदी की कमी आई है।


उन्होंने कहा कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने एक दिन भी आराम न करके निरंतर अपनी पूरी टीम के साथ काम कर रहे थे। मुख्यमंत्री के कार्यालय में काम करने वाले उनके सहयोगी भी पॉजिटिव हो गए थे, लेकिन सभी वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से सभी काम करते रहे। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री कार्यालय में एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के पिता की मृत्यु हुई, डीएम रायबरेली के पिता का देहावसान हुआ। लेकिन अधिकारी काम पर लगे रहे। डिप्टी सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी पिता के शव का संस्कार करके फिर आकर कार्यालय में बैठकर ऑक्सीजन कहा मिलेगा बेड कैसे बढ़ेगा इन कामों में लग गए। ये एक नेतृत्व की मानसिकता थी के एक पूरे शक्ति के साथ के हम किस प्रकार से उत्तर प्रदेश को बचा सकें।


बोर्ड परीक्षा पर कही ये बात

इसके अलावा डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने आज रायबरेली में बोर्ड परीक्षा पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा का भविष्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तय करेंगे। बोर्ड परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गयी है। परीक्षाएं होंगी या प्रमोट किये जाएंगे यह मुख्यमंत्री तय करेंगे। वहीं बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के भाई को नियुक्ति के मामले को टाल गए। बोले मैं अभी दो दिन पहले अस्पताल से आया हूं, बात कर लूं तो फिर कुछ बोलने की स्तिथि में हूँगा।

Tags:    

Similar News