आर्टिस्ट बेटी का संदेश, आप भी करेंगे ढेर सारी तारीफ

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की शिवांगी सिंह घर में रह कर पेन्टिंग बनाकर लोगों को कोराना से बचने एवं लॉक डाउन में अपने मूल्यवान समय को सार्थक बनाने के लिए अहम संदेश दे रही हैं। जिसमें मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज की पूर्व छात्रा आर्टिस्ट शिवांगी सिंह ने कई अद्भुत चित्र बनाए हैं।

Update: 2020-05-03 12:37 GMT

जौनपुर: देश में कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन को लागू किया गया है। लॉक डाउन का दूसरा फेज ख़त्म होने से पहले ही तीसरा फेज शुरू हो गया है। देश हित और जनहित में सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है। इसलिए हमारा कर्तव्य है कि हम इसका पालन करते हुए और सोशल डिसटेंसिंग को अपनाते हुए अपने घरों में रहें।

समय का सही सदुपयोग

इस दौरान घरों में रहते हुए भारी संख्या में लोग 'वर्क फ्रॉम होम' कर रहे हैं। और कुछ लोग अपने शौक के अनुसार अपनी प्रतिभा को निखारते हुए इस समय का सही सदुपयोग कर रहे हैं। कुछ इसी तरह का काम उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की पेंटिंग आर्टिस्ट शिवांगी सिंह कर रही हैं। जिन्होनें अपनी अद्भूत चित्रकारी से लोगों का मन मोह लिया है ।

लॉक डाउन में मूल्यवान समय को सार्थक बनाने का दिया सन्देश

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की शिवांगी सिंह घर में रह कर पेन्टिंग बनाकर लोगों को कोराना से बचने एवं लॉक डाउन में अपने मूल्यवान समय को सार्थक बनाने के लिए अहम संदेश दे रही हैं। जिसमें मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज की पूर्व छात्रा आर्टिस्ट शिवांगी सिंह ने कई अद्भुत चित्र बनाए हैं। और बनाकर जौनपुर वासियों का दिल मोह लिया है।

शिवांगी सिंह ने कई अद्भुत चित्र बनाए हैं

पेंटिंग आर्टिस्ट शिवांगी सिंह के बारे में बताते हुए यह कहना चाहता हूं कि पेंटिंग आर्टिस्ट शिवांगी सिंह वर्तमान में गोरखपुर विश्वविद्यालय से एक चित्रकला प्रोजेक्ट पर विशेष कार्य कर रही हैं। नेशनल एवं इंटरनेशनल स्तर पर तैयार करने में अपनी भूमिका अदा कर रही हैं। शिवांगी सिंह को गत कई पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जा चुका है। और अनेकों चित्रकला सेमिनार, प्रदर्शनी में अपनी अहम भूमिका अदा करने में उनका रोल रहा है।

ये भी देखें: माँ-बेटे ने ऋषि कपूर के लिए रखी प्रार्थना सभा, चेहरे पर छायी उदासी

उत्तर प्रदेश चित्रकला एसोसिएशन द्वारा हो चुकी हैं सम्मानित

आर्टिस्ट शिवांगी सिंह जनपद का नाम उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पूरे भारत में रौशन कर रही हैं। आर्टिस्ट शिवांगी सिंह को उत्तर प्रदेश चित्रकला एसोसिएशन ने पिछले वर्ष लखनऊ में सम्मानित भी किया था।

क्या कहना है पेंटिंग आर्टिस्ट शिवांगी सिंह का

शिवांगी का कहना है कि हम मेहनत और लगन के साथ अगर किसी कार्य को करें तो हमें कोई पीछे नहीं कर सकता, इंसान का मन उसकी कला और संस्कृति से सुखमय होता है। वह हमेशा अपने जीवन में आगे बढ़ने को भी प्रेरित करता है। जनपद के अनेकों एवं सैकड़ों लोगों ने शिवांगी सिंह के चित्रकला की काफी प्रशंसा भी की है।

Tags:    

Similar News