रक्त शिविर का उद्घाटन, जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया पहला रक्तदान

यूपी के शाहजहांपुर में प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने रक्त शिविर का उद्घाटन किया। मगर इस बीच सबसे चौकाने वाली बात ये रही

Update: 2017-08-09 11:34 GMT

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने रक्त शिविर का उद्घाटन किया। मगर इस बीच सबसे चौकाने वाली बात ये रही कि वहां एक भी शख्स ऐसा नहीं था जो रक्तदान करने को तैयार हो। अधिकारियों ने घोषणा भी की के जिसको भी रक्तदान करना है वो करे , मगर कोई नहीं आया। आखिरकार जिला पंचायत अध्यक्ष को ही मंत्री जी के सामने अपना ब्लड डोनेट करना पड़ा।

- जिला अस्पताल प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने रक्त शिविर परिक्षण ऑफिस का उद्धाटन किया।

- उद्धाटन होने के बाद सामने रखे तीन बेड खाली देख मंत्री जी ने कहा कि मेरे सामने जो ब्लड डोनेट करना चाहता हो तो वो डोनेट कर सकता है।

- लेकिन उस वक्त ऐसा कोई भी कार्यकर्ता या पदाधिकारी सामने नही आ रहा था जो ब्लड डोनेट कर सके।

- काफी समय तक आवाज लगाने के बाद जब कोई नहीं आया तो जिला पंचायत अध्यक्ष ने ही रक्तदान किया।

- आपको बता दें प्रदेश मे सबसे कम उम्र के जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह है जिनकी उम्र महज 21 वर्ष है।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने आज से पहले कभी भी ब्लड डोनेट नही किया है। दो दिन पहले जब वह जिला अस्पताल आए थे तब उन्होंने यहां पर आकर अपनी एंट्री कराई थी। उनका 36 नंबर था। लेकिन आज जब कोई नही था इसलिए सोचा उद्घाटन होने के बादपहला रक्तदान हम ही कर दें।

उनका कहना है रक्तदान सबको करना चाहिए। ये उस वक्त काम आता है जब किसी गरीब मरीज को खून चाहिए होता है और उसके पास पैसा नही होता।

Tags:    

Similar News