दिव्यांग फरियादी को CDO ने बराबर वाली कुर्सी पर बैठाकर सुनी परेशानी,दिया आश्वासन

यूपी के शाहजहांपुर में विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी प्रेस ब्रीफ कर रहे थे। तभी एक परेशान हाल दिव्यांग युवक मीटिंग हाॅल में पहुंच गया।

Update: 2019-03-28 14:57 GMT

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी प्रेस ब्रीफ कर रहे थे। तभी एक परेशान हाल दिव्यांग युवक मीटिंग हाॅल में पहुंच गया। उसके बाद सीडीओ ने दिव्यांग को अपनी बराबर वाली कुर्सी पर बैठाया और उसकी परेशानी के बारे में पूछा। सीडीओ ने दिव्यांग को कार्रवाई का पूरा आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें.....लोकसभा चुनाव: दिव्यांगों को अब नहीं लगना होगा लाइन में, दिव्यांग दूत करेंगे मदद

दरअसल विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी महेंद्र सिंह तमर पत्रकारों के साथ प्रेस ब्रीफ कर रहे थे। सीडीओ पत्रकारों से बात कर रहे थे। तभी उनके आफिस का गेट खुला। जिसके बाद दिव्यांग युवक सीडीओ के पास जाकर खड़ा हो जाता है। और उनके पैर छूता है। ये देखकर सीडीओ का स्टेनों घबरा गया।

अपने बराबर वाली कुर्सी पर दिव्यांग को बैठने के लिए कहा

पहले तो सीडीओ समझ नहीं पाए कि युवक दिव्यांग है। लेकिन जैसे ही अहसास हुआ कि युवक दिव्यांग है। वैसे ही सीडीओ ने अपने बराबर वाली कुर्सी पर दिव्यांग को बैठने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें.....दिव्यांगता नहीं बनी बाधा ‘उड़नपरी’ बनने में, लगाया स्वर्ण पदकों का ढ़ेर, पढ़ें पूरी कहानी

पहले तो दिव्यांग घबरा गया। लेकिन सीडीओ की मीठी बोली ने उसकी घबराहट को कम कर दिया। उसके बाद सीडीओ ने उसकी बात सुनी और उसको कार्रवाई का पूरा आश्वासन दिया।

सीडीओ खुद एक इत्तेफाक ही मान रहे

खास ये है कि सीडीओ पत्रकारों को दिव्यांगों को लेकर ही ब्रीफ कर रहे थे। और ये एक इत्तेफाक था कि जो फरियादी आया वो भी दिव्यांग ही था। इसको सीडीओ खुद एक इत्तेफाक ही मान रहे थे।

यह भी पढ़ें.....कभी फुटपाथ पर भीख मांगने वाली दिव्यांग युवती आज अपने इस हुनर से चला रही है जीविका

दरअसल इस दिव्यांग युवक का नाम राम मूर्ती है। ये कलान तहसील के मलेवा गांव का रहने वाला है। दिव्यांग का आरोप है कि वह बहुत गरीब है। उसके पास घर नहीं है।

लेकिन गांव का प्रधान शेर सिंह यादव ने मेरा नाम पात्र सूची में आने के बाद भी कटवा दिया। दिव्यांग इस बात से बेहद परेशान है। उसने सीडीओ से कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें.....विश्व दिव्यांग दिवस: राज्यपाल ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले दिव्यांगजनों को किया सम्मानित

सीडीओ महेंद्र सिंह तमर का कहना है कि मीटिंग हाॅल मे अगर कोई फरियादी आ भी गया तो इसमे कुछ गलत नहीं है। जितनी देर में उसको हाॅल से निकाला जाता।

उतनी देर में हमने उसकी फरियाद सुन ली। दिव्यांग की जो परेशानी है उसकी जांच कराकर उसको न्याय दिलाया जाएगा।

Tags:    

Similar News