कोरोना प्रभावित इलाकों का DM ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी दिग्विजय सिंह व एमओेआईसीआवश्यक निर्देश दिए। लोगों से प्रशासन की सहायता करने की अपेल भी की

Update: 2020-06-15 17:10 GMT

अयोध्या: जिले में कोरोना से संबंधित मरीजों वाले इलाके रामपुर भगन व सोनखरी का जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आशीष तिवारी के साथ निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी दिग्विजय सिंह व एमओेआईसीआवश्यक निर्देश दिए। जिसमें बाजार को भी पूर्ण रूप से बंद रखने दवा व किराने की सिर्फ एक-एक दुकानदार को होम डिलीवरी के लिए अनुमति देने के साथ सभी को घरों में रहने को कहा गया। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी से कहा मास्क न पहनने वालो पर शक्ति करें जो गरीब है उन्हें निशुल्क मास्क उपलब्ध कराये।

डीएम ने दिए निर्देश, कहा किसी भी हाल में नहीं बढ़ना चाहिए संक्रमण

जिलाधिकारी ने क्षेत्र के सभी की जाँच कराये जाने का निर्देश दिया है कि किसी मे सर्दी जुकाम खाँसी बुखार के लक्षण तो नही है। जो बुजुर्ग व निर्धन है उन्हें इम्युनिटी बढ़ाने हेतु चवनप्राश, गिलोय, व अर्शेनिक-30 की होम्योपैथी दावा निशुल्क उपलब्ध कराने के साथ अन्य सभी को इम्युनिटी बढाने के वे सभी उपाय बताए जाए जो स्वस्थ विभाग की गाइड लाइन में बताई गई है। जिलाधिकारी ने मौके पर ही दुकानदारों के यहाँ के रजिस्टर का अवलोकन कर सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों के सर्विलेंस कर जांच कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने एसडीएम, एमओेआईसी से कहा कि किसी भी दशा में संक्रमण बढना नही चाहिए चाहे इसके लिए शक्ति ही क्यों न करनी पड़े। किसी भी दशा में दोनों क्षेत्रों को क्लस्टर नही बनने देना है। उन्होंने बाजार एवम गांव को टीमें लगाकर क्षेत्र को विसंक्रमित कराने के नही निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाने में लगा है रेलवे, 5 स्टेशनों पर होगा ये काम

एसएसपी आशीष तिवारी ने शांति व कानून व्यवस्था बनाये रखने के साथ मार्केट की बन्दी निर्धारित अवधि तक कड़ाई से कराने को कहा। जिलाधिकारी ने 500 मास्क, चवनप्राश गिलोय उप्लबध कराने के निर्देश संबंधित को दिए। ज्ञातब्य की रामपुर भगन में 7 संक्रमित तथा सोनखरी 8 संक्रमित व्यक्ति मिले है। जिलाधिकारी ने क्षेत्र की जनता से अपील की है कि घबराने की आवश्यकता नही है जिला प्रशासन पूर्ण रूप से आपके साथ है।स्थानिए प्रशासन का सहयोग करे ,मास्क पहने ,यथासम्भव घर मे भी मास्क पहने रहे,न तो कही जाए न ही किसी को घर आने दे ,अपनी इम्युनिटी बढ़ाये, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। गरम् पानी पिये। गर्म भोजन करे संक्रमण से अपने आपको बचाये। समय-समय पर साबुन पानी से अपने हाथों को सैनेटाइज करते रहे।

सीएम योगी द्वारा मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक प्रस्तावित

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक प्रस्तावित है। इसमें खाद्य, विकास, चिकित्सा, पशुपालन, पीडब्ल्यूडी, विद्युत, सिंचाई, नलकूप, जल निगम, कृषि, उद्योग, गन्ना, पंचायत, समाज कल्याण, दिव्यांगजन, पिछड़ा वर्ग, बाल विकास, शिक्षा, श्रम, खनन, अर्थ एवं संख्या

ये भी पढ़ें- भारत की कड़ी फटकार से पाक के तेवर ढीले, दोनों भारतीय अफसरों को रिहा किया

आदि विभागों के अधिकारी वर्तमान वित्तीय वर्ष के प्रगति विवरण की नवीनतम सूचना संयुक्त विकास आयुक्त कार्यालय को जल्द से जल्द भेजने की हिदायत अयोध्या मंडल के आयुक्त एमपी अग्रवाल ने देते हुए बताया अधिकारियों को यह सूचना हार्ड कॉपी और सॉफ्ट कॉपी में देनी होगी तथा मंडलीय अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि जनपद स्तर से आने वाली सूचनाएं जो मुख्य विकास अधिकारी को उपलब्ध कराई जाती है इन दोनों में एकरूपता रहे।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Tags:    

Similar News