Ayodhya News: डीएम ने किया निरीक्षण, गंदगी देख चढ़ा पारा, गैरहाजिर 21 कर्मचारियों पर हुआ एक्शन

Ayodhya News: लोक निर्माण विभाग के कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण करने के उपरांत जिलाधिकारी नितीश कुमार ने 1 दर्जन से अधिक कर्मचारियों का 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है।

Report :  NathBux Singh
Update: 2022-12-09 13:46 GMT

डीएम ने किया निरीक्षण

Ayodhya News: लोक निर्माण विभाग के कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण करने के उपरांत जिलाधिकारी नितीश कुमार ने 1 दर्जन से अधिक कर्मचारियों का 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है। यह कर्मचारी निरीक्षण के दौरान कार्यालय में अनुपस्थित पाए गए थे।

तीनों अधिशाषी अभियन्ताओं सहित कई कर्मचारी मिले अनुपस्थित

प्राप्त विवरण के अनुसार लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता निर्माण खण्ड-2, निर्माण खण्ड-3 तथा निर्माण खण्ड-4 के कार्यालयों का पूर्वान्हन 10.39 बजे आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उक्त कार्यालयों के कई कर्मचारी कार्यालय के बाहर परिसर में टहलते हुये पाये गये। इस दौरान उक्त तीनों निर्माण खण्डों के तीनों अधिशाषी अभियन्ताओं सहित निर्माण खण्ड-2 के कुल 17 कर्मचारियों में से 07 कर्मचारी, निर्माण खण्ड-3 के कुल 17 कर्मचारियों में से 04 कर्मचारी तथा निर्माण खण्ड-4 के कुल 19 कर्मचारियों में से 10 कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

DM ने कर्मचारियों का एक दिन का वेतन अवरुद्ध करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने अनुपस्थित समस्त कर्मचारियों का 9 दिसंबर (एक दिन) का वेतन अवरुद्ध करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंताओं को समस्त कर्मचारियों की कार्यालय में उपस्थिति समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अधिशाषी अभियन्ता के उपस्थित आने पर जिलाधिकारी ने रामपथ (सहादतगंज से नयाघाट तक) के चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण हेतु प्रभावित भू-स्वामियों/दुकानदारों से भूमि के बैनामे व अनुग्रह धनराशि के मूल्यांकन संबंधी कार्यों की प्रगति का जायजा लिया तथा राम पथ के निर्माण सम्बंधी समस्त कार्यों को प्राथमिकता पर और और तीव्र गति से करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यालय में कार्यरत कनिष्ठ सहायक एवं वरिष्ठ सहायकों से कम्प्यूटर टाइपिंग की स्पीड पर नाराजगी व्यक्त की तथा समस्त कनिष्ठ एवं वरिष्ठ सहायकों को निर्धारित समय की नोटिस देकर स्पीड टेस्ट कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि समस्त कनिष्ठ एवं वरिष्ठ कनिष्ठ सहायकों की कम्प्यूटर टाइपिंग स्पीड निर्धारित मानक से कम न हों।

''कार्यालयों में साफ–सफाई व्यवस्था ठीक नहीं पाई गई''

जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान उक्त कार्यालयों में साफ–सफाई व्यवस्था ठीक नहीं पायी गयी। सीढ़ी व लान में कई स्थानों पर पान के थूक के साथ ही आलमारियों की पेंटिंग एवं सफाई ठीक नहीं पायी गयी, कई स्थानों पर जाले लगे पाये गये। जिलाधिकारी ने भवन के छत भी देखी तथा उसे तत्काल साफ कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कालोनी के समस्त आवासीय भवनों पर मकान संख्या लिखवाने कॉलोनी परिसर से मलवे को हटाने हेतु अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया, निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अग्रसेन चौक से जिलाधिकारी आवास को जाने वाले मार्ग पर जल निगम की खुदाई में निकले मलवे को हटाने को निर्देशित किया।

Tags:    

Similar News