Varanasi News: बंद पड़े मकान में एक दर्जन से अधिक सांप के बच्चे मिले, लोगों में दहशत का माहौल

Varanasi News: वन विभाग की टीम ने 12 से अधिक सांप के बच्चों को पकड़ा। बंद पड़े मकान से जहरीले सांप के बच्चे मिलने से हड़कंप मच गया ।

Update: 2023-07-15 15:32 GMT
(Pic: Newstrack)

Varanasi News: वाराणसी में एक अजीबोगरीब वाक्या सामने आया है। बंद पड़े मकान से एक दर्जन से अधिक सांप के बच्चे मिले। वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के सोनिया चौकी अंतर्गत जवाहर नगर कालोनी में एक बंद पड़े मकान से वन विभाग की टीम ने 12 से अधिक सांप के बच्चों को पकड़ा। बंद पड़े मकान से जहरीले सांप के बच्चे मिलने से हड़कंप मच गया। क्षेत्र में इस बात को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। वहीं मकान के अंदर करीब 5 फीट लंबा एक सांप मिलने से लोगों में भय का माहौल है। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम और स्थानीय लोगों ने एक दर्जन सांप को डब्बे में बंद कर जंगल में छोड़ा, लेकिन सांपों का मिलना शनिवार तक जारी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिगरा थाना क्षेत्र के सोनिया के जवाहर नगर कॉलोनी में सत्यनारायण प्रजापति नामक व्यक्ति का मकान स्थित है। सत्यनारायण के बंद पड़े मकान में शुक्रवार की दोपहर स्थानीय लोगों ने एक सांप को देखा और शोर मचाना शुरू कर दिया। सांप पकड़ने लोगों ने जब सांप को पकड़ना शुरू किया तो, वहां से लगातार सांप मिलने लगे। शुक्रवार को करीब एक दर्जन सांपो को पकड़कर जंगल में छोड़ा गया। वहीं शनिवार को भी मकान से सांपों का मिलना जारी रहा।

स्थानीय लोगों के अनुसार करीब दो से तीन दर्जन तक सांप उस मकान में मौजूद हैं। लोगों ने बताया कि सत्यनारायण प्रजापति पूजा पाठ का काम करते हैं और उनका यह मकान बंद पड़ा हुआ था। क्षेत्र के लोगों ने वहीं दबी जुबान से यह भी बताया कि यहां पर कोई तांत्रिक क्रिया की गई है जिससे इस जगह पर सांपों का बसेरा बन गया है।

बंद पड़े मकान से मिले सांप के बच्चे

सत्यनारायण प्रजापति के बंद पड़े मकान में से दर्जनभर सांपों का मिलना किसी आश्चर्य से कम नहीं है। वहीं इस पूरे मामले पर वन विभाग के कर्मचारी ने बताया कि बरसात का सीजन चल रहा है ऐसे में सांप छुपने के लिए सेफ जगह ढूंढते हैं। बंद पड़े मकान सांपों के लिए सबसे अनुकूलित जगह होता है। वहां इन्हें किसी भी प्रकार का खतरा नहीं होता है। सांप अपने ठिकाने के लिए ऐसी ही जगहों का चुनाव करते हैं। इसको किसी धार्मिक रीति नीति से जोड़ना ठीक नहीं है।

Tags:    

Similar News