नैक मूल्यांकन की तैयारियों के सम्बन्ध में कुलपति ने की समीक्षा बैठक

डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन में आज 28 सितम्बर, को परिसर के नैक मूल्यांकन की समीक्षा के लिए एक बैठक आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने की।

Update: 2020-09-28 13:48 GMT
नैक मूल्यांकन की तैयारियों के सम्बन्ध में कुलपति ने की समीक्षा बैठक

अयोध्या: डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन में आज 28 सितम्बर, को परिसर के नैक मूल्यांकन की समीक्षा के लिए एक बैठक आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने की। बैठक में कुलपति ने अधिकारियों, संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों, समन्वयकों एवं निदेशकों से , ,29 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच परिसर में नैक मूल्याकंन की टीम आने के सम्बन्ध में सभी से विस्तृत जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही परिसर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की बराबर साफ-सफाई कराने के लिए संबंधित को निर्देश प्रदान किया।

बैठक में कुलपति ने दिए ये आदेश

नैक मूल्यांकन के दृष्टिगत 15 अक्टूबर तक विभागों में पड़ी निष्प्रयोज्य सामग्री को हटाने के लिए भी आदेश प्रदान किया। परिसर के समस्त विभागाध्यक्षों से कुलपति ने कहा कि विभागवार प्रजेंटेशन तैयार कर ले शीघ्र ही इसकी तैयारी की समीक्षा की जायेगी। बैठक में कुलपति ने परिसर के विभिन्न विभागों के सामने पड़ें मलबे को हटाने का आदेश सम्बन्धित अधिकारी को दिया और कहा कि इसमें लापवाही नही होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त कुलपति जी ने सभी विभागाध्यक्षों से कहा कि कक्षा में अनावश्यक बिजली के प्रयोग को बन्द करें जब आवश्यक हो तभी इसका प्रयोग करें। व्यर्थ बिजली चलती हुई पाये जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही कुलपति जी ने परिसर स्थित बाॅयस एवं गल्र्स हाॅस्टल की जानकारी प्राप्त की। इसे समय से दुरूस्त करने के लिए आदेश प्रदान किया।

ये भी पढ़ें…खत्म होता लश्कर: सेना ने आतंकियों का किया खात्मा, अभी भी जारी सर्च ऑपरेशन

यह सभी करेंगे समीक्षा

बैठक में कुलपति ने बताया कि नैक टीम विभागों के अलावा कुलसचिव कार्यालय, परीक्षा नियंत्रक कार्यालय, केन्द्रीय पुस्तकालय, डीएसडब्ल्यू कार्यालय, एनसीसी एवं एनएसएस आदि की भी समीक्षा करेगी। बैठक में कुलसचिव उमानाथ, वित्त अधिकारी धनंजय सिंह, उपकुलसचिव विनय कुमार सिंह, मुख्य नियंता प्रो0 अजय प्रताप सिंह, प्रो0 जसवंत सिंह, प्रो0 अशोक शुक्ल, प्रो0 हिमांशु शेखर सिंह, प्रो0 चयन कुमार मिश्र, प्रो0 एनके तिवारी, प्रो0 के0के0 वर्मा, प्रो0 आशुतोष सिन्हा, प्रो0 एसएस मिश्र, प्रो0 राजीव गौण, प्रो0 सिद्धार्थ शुक्ल, प्रो0 अनुपम श्रीवास्तव, प्रो0 शैलेन्द्र कुमार, प्रो0 विनोद श्रीवास्तव, प्रो0 शैलेन्द्र कुमार, डाॅ0 आर0के0 सिंह, प्रो0 रमापित मिश्र, प्रो0 अनूप कुमार, डाॅ0 नरेश चैधरी, डाॅ0 गीतिका श्रीवास्तव, डाॅ0 विनोद चैधरी, डाॅ0 अशोक राय, डाॅ0 सुरेन्द्र मिश्र, डाॅ0 डीएन वर्मा, डाॅ0 नीलम यादव, डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी, डाॅ0 दीपशिखा चैधरी, डाॅ0 विनय मिश्र, प्रोग्रामर रवि मालवीय, इंजीनियर आरके सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें…चीन से युद्ध कभी भी: LAC पर तैनात 1 लाख जवान, कुछ घंटों में होने की संभावना

Tags:    

Similar News