Jhansi News: पुलिस व प्रशासन की दबिश के भय से नदी में कूदा था अधेड़, शव बरामद

Jhansi News: चार दिन पहले अवैध खनन की शिकायत पर छापा मारने गई और पुलिस और अधिकारियों की टीम को देख नदी में तीन युवक कूद गए थे। जिनमें से तीसरे का शव अब जाकर नदी में मिला है।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2023-01-11 13:40 GMT

झांसी: पुलिस की दबिश के डर से नदी में कूदा था अधेड़, शव बरामद

Jhansi News: चार दिन पहले अवैध खनन की शिकायत पर छापा मारने गई और पुलिस और अधिकारियों की टीम को देख नदी में तीन युवक कूद गए थे। जिनमें दो बचकर निकल गए थे जबकि तीसरा गायब चल रहा था। जिसका शव अब जाकर नदी में मिला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मालूम हो कि एरच घाट में अवैध खनन की शिकायत पुलिस व प्रशासन को मिली थी। शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस व प्रशासन की टीम ने लगभग चार दिन पहले रात्रि के समय एरच घाट पर छापा मारा। टीम को देख वहां भगदड़ मच गई थी।

इस भगदड़ के दौरान छापा मारने गई टीम से बचने के लिए तीन युवक बेतवा नदी में कूद गए थे। जिनमें दो युवक बचकर निकल गए थे। जबकि तीसरा युवक लापता चल रहा था। शुरुआती दौर में लापता चल रहे युवक की पुलिस और प्रशासन टीम ने कोई सुध नहीं ली, जबकि परिजन स्वयं ही उसकी खोजबीन करने का लगातार प्रयास करते रहे हैं।


मीडिया मे मामला सामने आने के बाद प्रशासन हरकर आई और खोजबीन शुरु की। जब कहीं जाकर अब उसका शव नदी कें अंदर मिला। शव को बाहर निकालकर पुलिस ने कब्जे में लिया। मृतक के परिजनों से वार्तालाप की। बाद में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मृतक का नाम राज बहादुर निवासी कुरौना जिला जालौन बताया जा रहा है।

क्या अब अवैध खनन के अड्डों पर दबिश देगी टीमें

पुलिस और प्रशासन का भय इतना हो गया है कि अब अवैध खनन करने वालों की चांदी हो गई है। इस घटना से पुलिस और प्रशासन के अफसर काफी परेशान हैं। आरोप भी लगाए जा रहे हैं कि पुलिस और प्रशासन के भय से अधेड़ नदी में कूदा था। सवाल है कि यह अधेड़ रात्रि में वहां किस आधार पर रुका था, किसके आदेश पर वहां रोका गया। इन बिन्दुओं को लेकर भी जांच हो रही हैं। अवैध खनन करने वाले तथाकथित ठेकेदारों ने एेसे लोगों को पाल रखा हैं क्या?। ठेकेदार इसलिए एेसे लोगों को रखते हैं कि रात्रि केवल मजदूर ही रुकता, बाकी लोग चले जाते हैं। इस पूरे मामले में ठेकेदारों की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही हैं।


खेत पर जा रहा किसान ट्रेन की चपेट में आया, हुई मौत

खेत पर जा रहा किसान झांसी-कानपुर रेल मार्ग पर ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम गुलारा में रहने वाले प्रमोद राजपूत की रेलवे लाइन से कुछ दूर खेती की जमीन है। जिस पर वह फसल किए हुए है। बुधवार की सुबह वह अपने खेतों की ओर जा रहा था। जिसके लिए वह झांसी-कानपुर रेल मार्ग पर पटरियों को पार कर रहा था। इसी दोरान अचानक ट्रेन गुजर रही थी। जिसकी चपेट में वह आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। जब इसकी जानकारी मृतक के परिजनों को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना थाने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया.


चलती ट्रेन से गिरा यात्री, मौत

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में चलती ट्रेन से एक यात्री अचानक गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मध्य प्रदेश में भिंड जिले के सुन्दरपुरा में रहने वाला धीरज कुमार मजदूरी करता था। विगत दिवस महाराष्ट्र में मजदूरी करने के लिए वह ट्रेन से जा रहा था। जिसके लिए वह ग्वालियर से सवार हो गया। परिजनों के मुताबिक ट्रेन जब झांसी जिले में प्रेमनगर थानान्तर्गत बल्लमपुर के पास से गुजर रही थी तभी अचानक वह चलती ट्रेन से गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई। जब इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो वह मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराई। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

झगड़े से नाराज युवक ने खुद को लगाई आग, उपचार के दौरान मौत

पत्नी के झगड़े से नाराज एक युवक ने पिछले दिनों खुद को आग लगा ली। जिससे वह गम्भीर रुप से झुलस गया। झुलसी अवस्था में उसे उपचार के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सिया निवासी मिथुन पुत्र गुलाब सिंह खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। परिजनों के मुताबिक मिथुन का पिछले दिनों अपनी से झगड़ा हुआ। झगड़े से नाराज होकर उसने खुद को आग लगा ली। जिससे वह गम्भीर रुप से झुलस गया। झुलसी अवस्था में उन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

किसान ने फाँसी लगाकर कर ली आत्महत्या

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पचार निवासी किशन यादव ने कतिपय कारणों के चलते फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बरुआसागर में मिला भ्रूण, भेजा पोस्टमार्टम

सड़क किनारे एक इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। बरुआसागर थाना क्षेत्र में एक भ्रूण मिला है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भ्रूण के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। विगत दिवस बरुआसागर थाना क्षेत्र के दानीपुरा पुलिया के पास स्थानीय क्षेत्रवासियों ने एक भ्रूण को देखा। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और उसके शव को कब्जे में लिया। इसके बाद पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उक्त भ्रूण कौन फेंककर गया, यह स्पष्ट नहीं हो सका। फिलहाल पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News