एटा में झोलाछापों के नर्सिंगहोम में मौत पर मौत, प्रशासन की अनदेखी बनेगी भयानक

गांव पौछी निवासी आमिल ने बताया कि बीती शाय 4 बजे चपरई निवासी 25 वर्षीय समीना पत्नी शकील को डाक्टर कल्पना के नर्सिंगहोम पर प्रशव कराने के लिए भर्ती कराया गया था।

Update: 2020-12-07 09:44 GMT
एटा में झोलाछापों के नर्सिंगहोम में मौत पर मौत, प्रशासन की अनदेखी बनेगी भयानक (PC: social media)

एटा: एटा जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र जिला मुख्यालय स्थित मौहल्ला रैवाडी में झोलाछाप डाक्टर कल्पना के नर्सिंग होम पर बीती शाय प्रशव कराने आई जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में हड़कंप मच गया और झोलाछाप डाक्टर क्लीनिक छोडकर फरार हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने झोलाछाप डॉक्टर कल्पना को गिरफ्तार कर लिया है तथा कोतवाली नगर में लाकर फैसले हेतु पंचायत की जा रही है।

आपको बताते चलें कि बीते तीन दिन पूर्व भी थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम बावसा में निरंकारी परिवार नामक एक झोलाछाप के क्लीनिक पर भी जच्चा-बच्चा की मौत हो गई थी और पुलिस प्रशव करने वाली झोलाछाप को भी गिरफ्तार कर लायी थी किन्तु दोनों के बीच पुलिस ने एक बड़ी डील करके डाक्टर को छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें:प्लेन के अनसुने फैक्ट्स: क्यों खिड़कियों के शटर खुलते हैं, आप नहीं जानते होंगे

जिसकी डाक्टर द्रारा गलत उपचार करने के कारण प्रशव के दौरान मौत हो गयी

गांव पौछी निवासी आमिल ने बताया कि बीती शाय 4 बजे चपरई निवासी 25 वर्षीय समीना पत्नी शकील को डाक्टर कल्पना के नर्सिंगहोम पर प्रशव कराने के लिए भर्ती कराया गया था। जिसकी डाक्टर द्रारा गलत उपचार करने के कारण प्रशव के दौरान मौत हो गयी। डाक्टर ने जच्चा-बच्चा दोनों की सही सलामत होने की गारंटी ली थी। और पांच हज़ार रूपये प्रशव कराने के तथा दवा के अलग पैसे लगने के तय किए थे। हमारे द्रारा दो हजार रुपए एडवांस में जमा कर शेष रूपये बाद में देने की बात तय हुई थीं। किंतु समीना व उसके नवजात शिशु की उपचार के दौरान मौत हो गयी तथा डाक्टर ने हमें सुवह तक बताया भी नहीं। उसके द्वारा कोई भी हरकत न करने पर जब साथ आई महिलाओं को ऋण हुआ तो डॉक्टर ने मौत होने की बात मानी।

ये भी पढ़ें:कल भारत बंद: प्रदर्शन 11 बजे दिन से दोपहर 3 बजे तक- राकेश टिकैत, प्रवक्ता, भारतीय किसान यूनियन

वह गरीब आदमी है वह चूड़ी की फेरी लगाता है

मृतिका के पति शकील ने बताया कि वह गरीब आदमी है वह चूड़ी की फेरी लगाता है। बीते दिन वह एटा से बाहर चूड़ी बेचने गया था सूचना पर वापस आया है मेरी पत्नी के यह पहला बच्चा पैदा होने वाला था। झोलाछाप डाक्टर की लापरवाही से मेरी पत्नी व मेरे नवजात शिशु की मौत हुई है। में झोलाछाप डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई चाहता हूं। लोग मुझपर फैसले के लिये दबाव बना रहे हैं। मुझे परिजनों ने बताया कि डाक्टर ने तबीयत खराब होने के बाद भी सही इलाज नहीं किया जिसकारण मौत हो गई। पुलिस ने मृतिका के शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी ।

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News