Etawah News: सीएम के आदेश का असर, स्कूलों में नए सत्र के पहले दिन बच्चों को मिली किताबें, खिल उठे बच्चों के चेहरे

Etawah News: उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी विद्यालय को 1 अप्रैल से खोलने के आदेश दे दिए गए हैं और जिसको लेकर इटावा में भी 1 अप्रैल से सरकारी विद्यालयों को खोल दिया गया है। सरकारी विद्यालय खुलने के बाद स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को समय से किताबें मिल सके जिसका इटावा में असर होता हुआ दिखाई दिया

Update: 2023-04-01 15:47 GMT
(Pic: Newstrack)

Etawah News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी विद्यालयों में बच्चों को अच्छी तरीके से शिक्षा मिल सके उसको लेकर एक फरमान जारी किया था। उस फरमान में कहा गया था कि नया सत्र शुरू होने से पहले स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों तक किताबें पहुंच जाना चाहिए। इटावा में ऐसा होता हुआ दिखाई दिया जहां पर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों तक नए सत्र की किताबें पहुंच गई, जिससे बच्चों के चेहरे पर खुशी की लहर देखने को मिली।

नए सत्र की किताबें मिलने के बाद खिल उठे बच्चों के चेहरे

उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी विद्यालय को 1 अप्रैल से खोलने के आदेश दे दिए गए हैं और जिसको लेकर इटावा में भी 1 अप्रैल से सरकारी विद्यालयों को खोल दिया गया है। सरकारी विद्यालय खुलने के बाद स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को समय से किताबें मिल सके जिसका इटावा में असर होता हुआ दिखाई दिया यहां पर सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद स्कूल के नए सत्र को लेकर स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 3 से 8 तक के बच्चों को किताबें मुहैया करा दी गई। जिसके बाद बच्चों के चेहरे पर खुशी की लहर देखने को मिली।
आपको बता दें पिछले कई वर्षो से सत्र शुरू होने के बावजूद भी बच्चों तक किताबें समय पर नहीं पहुंचती थी पठन-पाठन व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पाती थी लेकिन इस बार बेसिक शिक्षा विभाग ने किताबों की आपूर्ति से जुड़ी प्रक्रिया को काफी पहले से शुरू कर दिया जिससे 1 अप्रैल से स्कूल का नया सत्र शुरू होने से पहले ही स्कूलों में किताबों को पहुंचा दिया गया।

सरकार के द्वारा विद्यालयों में समय से पहले किताबें पहुंचाने को लेकर पहली तारीख को रियलिटी चेक किया गया, जिसमें इटावा के पक्का तालाब पर बने कमपोजिट सरकारी विद्यालय में बच्चों के पास किताबें मिली। बच्चे हाथ में किताब लेकर पढ़ते हुए दिखाई दिए बच्चों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तहेदिल से धन्यवाद किया और कहा कि मंत्री जी ने हम लोगों के हाथों में समय से पहले किताबें पहुंचा दी है, जिससे अब हम बच्चे शिक्षा से वंचित नहीं हो सकेंगे।

समय से किताबें पहुंचने को लेकर अध्यापिका ने सीएम को कहा धन्यवाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद इटावा में विद्यालयों को समय से पहले किताबें पहुंचने के बाद पक्के बाग़ पर स्थित एक सरकारी विद्यालय में पढ़ाने वाली एक अध्यापिका ने बताया कि समय से पहले यहां पर किताबों को पहुंचा दिया गया है, जिससे 1 अप्रैल से नया सत्र शुरू हुआ और इसी के तहत बच्चों को किताबें दें दी गई है। जिससे बच्चों को शिक्षा प्राप्त हो सकेगी जिसको लेकर हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का और अधिकारियों का तहे दिल से धन्यवाद करते हैं।

Tags:    

Similar News