28 नवंबर से कार्यबहिष्कार की तैयारी में जुटे बिजली कर्मचारी

यूपी पावर कार्पोरेशन में हुए पीएफ घोटाले का विरोध कर रहे बिजली कर्मचारियों के संगठन उप्र. विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने पीएफ भुगतान के लिए मुख्यमंत्री के प्रयास का स्वागत किया है।

Update: 2019-11-22 15:42 GMT

लखनऊ: यूपी पावर कार्पोरेशन में हुए पीएफ घोटाले का विरोध कर रहे बिजली कर्मचारियों के संगठन उप्र. विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने पीएफ भुगतान के लिए मुख्यमंत्री के प्रयास का स्वागत किया है।

इसके साथ ही संघर्ष समिति ने आगामी 28 नवम्बर से पूरे प्रदेश में अनिश्चितकालीन कार्यबहिष्कार की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

यह भी पढ़ें. भूखा मरेगा पाकिस्तान! इन देशों के सामने झोली फैलाने को तैयार

संघर्ष समिति...

संघर्ष समिति ने बिजली कर्मचारियों, जूनियर इंजीनियरों और अभियन्ताओं के पीएफ के भुगतान को सुनिश्चित करने की दिशा में मुख्यमंत्री द्वारा की गयी सार्थक पहल का स्वागत किया है और आशा व्यक्त की है कि मुख्यमंत्री के इस प्रयास से उप्र सरकार शीघ्र ही पीएफ के भुगतान की जिम्मेदारी लेते हुए इसके लिए गजट नोटिफिकेशन जारी करेगी।

इसके साथ ही संधर्ष समिति ने आगामी 28 नवम्बर से होने वाले अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार की तैयारी पूरे प्रदेश में शुरू कर दी है। इसी क्रम में संघर्ष समिति का केन्द्रीय प्रतिनिधि मण्डल पूरे प्रदेश में शीघ्र ही सम्पर्क और प्रवास करते हुए विद्युत कार्मिकों से सीधे संवाद करेंगे तथा अपने प्रवास के दौरान प्रेस वार्ता के माध्यम से जन-जागरण करेगी।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

इधर, शुक्रवार को भी राजधानी लखनऊ समेत समस्त जिला मुख्यालयों और परियोजना मुख्यालयों पर दो घंटे का कार्य बहिष्कार व शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रहा। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मण्डल ने पूरे प्रदेश में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करके ज्ञापन के माध्यम से पीएफ घोटाले की गंभीरता तथा इसके कारण सभी विद्युत कर्मचारियों की बेचैनी से अवगत कराया।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

संघर्ष समिति ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से अपील की है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप कर बिजली कर्मचारियों के प्राविडेन्ट फण्ड के भुगतान की जिम्मेदारी सरकार द्वारा लिये जाने का गजट नोटिफिकेशन शीघ्र जारी करवाये। संघर्ष समिति ने घोटाले के आरोपी पूर्व चेयरमैनों को जो कि ट्रस्ट के भी चेयरमैन रहे हैं उन्हें सेवा से बर्खास्त कर तत्काल गिरफ्तार करने की मांग भी की है।

यह भी पढ़ें. IND VS WI: टीम इंडिया को लेकर बीसीसीआई ने किया ऐलान, हुआ बहुत बड़ा बदलाव

Tags:    

Similar News