यूपी : गड्ढामुक्त सड़कों का प्रमाण पत्र जारी करेंगे इंजीनियर

यूपी की गड्ढामुक्त सड़कों का प्रमाण पत्र जल्द जारी होगा। संबंधित अधिशासी अभियंता इसका सर्टिफिकेट जारी करेंगे, जो मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में आयोजित साप्ताहिक बैठकों में पेश किया जाएगा।

Update: 2017-11-07 06:19 GMT
यूपी : गड्ढामुक्त सड़कों का प्रमाण पत्र जारी करेंगे इंजीनियर

लखनऊ : यूपी की गड्ढामुक्त सड़कों का प्रमाण पत्र जल्द जारी होगा। संबंधित अधिशासी अभियंता इसका सर्टिफिकेट जारी करेंगे, जो मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में आयोजित साप्ताहिक बैठकों में पेश किया जाएगा। इंजीनियरों को नवंबर के अंत तक यह सर्टिफिकेट हर हाल में जारी करना होगा क्योंकि मुख्य सचिव स्तर पर हर सोमवार को बैठक होनी है। जिसमें यह प्रमाण पत्र पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें ... योगी के गड्ढामुक्त अभियान की खुली पोल, 14 जिलों की 38 सड़के झेल नहीं पाई बरसात

मुख्य सचिव राजीव कुमार ने लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारियों को भेजकर सड़कों की रैंडम चेकिंग कराई जाए। आम जनता को भी इसकी जानकारी हो, इसलिए सड़कों पर बोर्ड के माध्यम से कामों का उल्लेख हो। कामों में गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित अभियंताओं पर कार्रवाई होगी। इसके अलावा विशेष मरम्मत योग्य सड़कों के मरम्मत का काम भी मार्च 2018 तक पूरा करना होगा।

यह भी पढ़ें ... राग – ए- दरबारी: योगीजी, आल इज नॉट वेल! कहीं कुछ तो फेल!

मुख्य सचिव कार्यालय में हर सोमवार को गड्ढामुक्त सड़कों के कामों के प्रगति की समीक्षा होगी। स्थलीय स्थिति की फोटो विभागीय वेबसाइट पर डाली जाएगी। कामों का दो से तीन प्रतिशत निरीक्षण मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी करेंगे। काम के प्रगति की समीक्षा नागरिकों को सड़कों पर बोर्ड के ज​रिए दी जाएगी। 80 हजार किलोमीटर सड़कें गड्ढामुक्त कराई जा चुकी हैं। 42,699.70 किलोमीटर अवशेष सड़कों पर कार्य होना अवशेष है।

Tags:    

Similar News