Etah News: PM आवास योजना में भष्टाचार के आरोपी ग्राम प्रधान, सचिव पर BDO ने कराई रिपोर्ट दर्ज

Etah News: जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि शासन द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत लापरवाही पाए जाने पर जांच के बाद आज कड़ी कार्यवाही की है।

Report :  Sunil Mishra
Update:2023-02-13 23:29 IST

Etah BDO lodged report on gram pradhan and secretary (Social Media)

Etah News: जनपद के ब्लाक सकीट क्षेत्र की ग्राम पंचायत इशारा पूर्वी में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अन्तर्गत अपात्रो को आवास देने में भ्रष्टाचार के आरोपी ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव के विरुद्ध दस अपात्रो को आवास देने पर रिपोर्ट दर्ज कराने से ब्लाक में हड़कंप मच गया है।

जांच में ग्राम प्रधान की संलिप्तता पाई गई

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि शासन द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत लापरवाही पाए जाने पर जांच के बाद आज कड़ी कार्यवाही की है। विकास खण्ड सकीट क्षेत्र की ग्राम पंचायत इशारा पूर्वी में मिली शिकायत के बाद जांच में प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्र व्यक्तियों को रूपये लेकर दिये जाने की शिकायत प्राप्त हुई।

उक्त शिकायत को डीएम ने गंभीरता से लेकर डीसी एनआरएलएम प्रतिमा निमेष को जांच करने के निर्देश दिए, डीसी एनआरएलएम द्वारा गांव में जांच की गई और अपनी जांच आख्या में कुल दस व्यक्तियों को अपात्र पाया एवं अवगत कराया कि ग्राम पंचायत सचिव ने प्रधान के माध्यम से अपात्र व्यक्तियों से धन लेकर प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत आवास वितरित किए हैं। पुष्टि होने व अपात्रों को आवास दिए जाने में ग्राम पंचायत सचिव व प्रधान की संलिप्तता पाई गई।

इन धाराओं में एफआईआर दर्ज

जिसपर खण्ड विकास अधिकारी सकीट द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर विकासखण्ड सकीट क्षेत्र की ग्राम पंचायत इशारा पूर्वी के ग्राम पंचायत सचिव बलराम यादव, ग्राम प्रधान श्रीमती मनीषा देवी के विरूद्ध सुसंगत धाराओं 409, 420, 120बी के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज कराई गई है.  साथ ही पंचायत सचिव पर विभागीय कार्यवाही भी की जाएगी।

डीएम ने सख्त निर्देश देते हुए चेतावनी दी है कि शासन द्वारा संचालित महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अन्तर्गत लापरवाही कतई स्वीकार नहीं की जाएगी। पात्र को अपात्र और अपात्र को पात्र करने की शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ सख्त विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News