एटा: रजिस्ट्री विभाग का कारनामा, मृतक ने कराया बैनामा, जानें पूरा मामला

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में भू माफियाओं द्वारा जमीन हड़पने के मामले रजिस्ट्री विभाग की मिलीभगत से थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Update: 2021-01-28 06:57 GMT
एटा: रजिस्ट्री विभाग का कारनामा, मृतक ने कराया बैनामा, जानें पूरा मामला (PC: social media)

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत दाउद गंज गांव में एक 21 वर्षीय युवक को दादा बनाकर फर्जी बैनामा 70 वर्ष पूर्व मौत होने के बाद तहसील अलीगंज में स्वयं पुनः पैदा होकर तहसील आकर कर दिया गया है। फर्जी बैनामा के बाद पीड़ित की गुहार पर एसएसपी सुनील कुमार सिंह के आदेश पर थाना अलीगंज में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें:महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद: सरकारों की बड़ी मांग, देश का नक्शा बदलने में जुटे

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में भू माफियाओं द्वारा जमीन हड़पने के मामले रजिस्ट्री विभाग की मिलीभगत से थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला जनपद की तहसील अलीगंज कोतवाली के अंतर्गत दाऊद गंज गांव का है, जहां जालसाजों ने अजीबोगरीब तरीके से जमीन हड़पने के लिए एक 21 वर्षीय युवक को दादा बना दिया, जबकि दादा की मौत 70 वर्ष पहले ही हो चुकी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि यह मामला अलीगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत दाऊद गंज गांव का है, दाऊद गंज गांव के रहने वाले जहीर हसन ने एक शिकायत कि हमारी एक बीघा जमीन की फौती किसी कारण बस हमारे नाम नहीं सकी तो मोहल्ला कूंचा दायम खां अलीगंज के रहने वाले आशिफ अली पुत्र इवने अली ने एक 21 साल के लड़के को खड़ा कर मेरा बाबा जंगी शाह बना लिया और बैनामा फर्जी करा लिया यह जमीन हमारे बाबा के नाम 70 बर्षों से चली आ रही है, वही इस मामले में एसएसपी एटा ने अलीगंज पुलिस को जांच कर कार्यवाही करने की बात कही है,तो जांच के बाद 3 लोगो के नाम मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में सैनिकों के बीच पीएम मोदी, एनसीसी परेड की ले रहे सलामी

अलीगंज कोतवाली प्रभारी पंकज मिश्रा ने बताया

वही इस मामले में अलीगंज कोतवाली प्रभारी पंकज मिश्रा ने बताया कि प्रार्थी जमीन हड़पने की शिकायत लेकर एटा कप्तान साहब के यहाँ पहुंचा था, चूंकि मामला 420 का था इसलिए वहां से शिकायती पत्र पर उनके आदेशानुसार. जांच के बाद आईपीसी धारा 420,506 के तहत 3 नामजदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उक्त मामले में सामिल सभी लोगों व तहसील कर्मियों की जांच की जा रही है जांच में दोषी व बैनामा करने व कराने में संलिप्त सभी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी शिकायती पत्र की वारीकी से जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News