Etah News: संदिग्ध परिस्थितियों में ड्यूटी के दौरान सीआरपीएफ जवान की मौत, परिजनों ने जताया हत्या की आशंका

Etah News: शहीद के पिता ओमबावू ने बताया कि शहीद हुए अमरपाल वर्ष 2016 में सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था तथा उसकी शादी डेढ वर्ष पूर्व कल्पना नामक महिला से हुई थी जिस पर एक तीन माह का लडका है।

Update: 2023-07-25 16:18 GMT
शहीद जवान अमरपाल(Pic: Newstrack)

Etah News: जनपद के थाना मारहरा क्षेत्र के ग्राम नगला कलुआ निवासी 29 वर्षीय अमरपाल जो उडीसा में सीआरपीएफ की 202वीं बटालियन की कोबरा वाहिनी में तैनात थे। जहां उनका ड्यूटी के दौरान आत्महत्या किये जाने की सूचना पर परिजनों में हडकंप मच गया। मौत की खबर पाकर अमर पाल के घर पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ लग गयी और सभी अमर पाल के सुसाइड करने का कारण जानने का प्रयास करने लगे। ड्यूटी के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद आज मृतक शहीद का शव उसके पैतृक गांव पहुंच गया। जहाँ उसके अतिंम संस्कार मे सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रीय लोग व जनप्रतिनिधि अधिकारी एवं पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे ।

सीआरपीएफ अधिकारी बोले जवान ने किया सुसाइड

शहीद के पिता ओमबावू ने बताया कि शहीद हुए अमरपाल वर्ष 2016 में सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था तथा उसकी शादी डेढ वर्ष पूर्व कल्पना नामक महिला से हुई थी जिस पर एक तीन माह का लडका है। मृतक दो भाई है वह गांव में रहकर कृषि कार्य करते हैं। मृतक के भाई शैलेन्द्र ने बताया कि 22 जुलाई को फोन पर अमर पाल की डयूटी के दौरान सुसाइड करने की सूचना प्राप्त हुई तो हमने हैडक्वाटर पर अमर पाल की मौत का कारण व सबूत साथ भेजने को कहा तो उन्होंने हां कर दी गयी किंतु आज जब अमर पाल का शव उडीसा से एटा आया है तो उसकी मौत होने का कोई भी साक्ष्य एफआईआर फोटो आदि कुछ भी ऐसा नहीं भेजा गया जिससे यह स्पष्ट हो सके की अमरपाल की मौत का कारण यह है। हमें अपने भाई की मौत सुसाइड से नही हत्या जैसी प्रतीत होती है।

परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग

उन्होनें कहा कि मेरे भाई के शव के साथ कोई भी अधिकारी नहीं आया सिर्फ एक कान्स्टेंबल आया है जब हमने उससे घटना सम्बन्धी जानकारी व कोई सबूत पोस्टमार्टम रिपोर्ट आदि भेजने की बात कही तो उसने मना कर दिया। जब हमने अपनी रिपोर्ट एटा प्रशासन व गांव आये पुलिसकर्मी से कराने की कहा तो उन्होंने उडीसा जाकर रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है। जब हमारी एटा में रिपोर्टें नहीं लिख रही तो उडीसा में हमारी रिपोर्ट कैसे लिखेगी अमर पाल के विभागीय अधिकारी भी रिपोर्ट लिखने से मना कर रहे हैं। अमर पाल के भाई शैलेंद्र व पिता ग्रामीणों ने प्रधान मंत्री व मुख्य मंत्री से मौत का सही कारण पता करने के लिये सीबीआई जांच की मांग की है।

Tags:    

Similar News