Etah News: 20 लाख फिरौती के लिए महिला गैंग ने किया किशोर का अपहरण, पुलिस ने किया घटना का 12 घण्टे में खुलासा

Etah News: जीजा ने दिल्ली से अपनी सालियों को बुलाकर दिया घटना को अंजाम, तीन महिला आरोपियों सहित पांच गिरफ्तार। सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस लाइन पहुंचकर एसपी का किया भव्य स्वागत बरामदगी के लिए दिया धन्यवाद।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-08-08 13:35 GMT

Etah News (Pic:Social Media)

Etah News: जनपद के थाना जशरथपुर में 7 अगस्त को सोएब हुसैन पुत्र असफाक हुसैन निवासी ग्राम नदराला थाना जसरथपुर जनपद एटा द्वारा थाना जसरथपुर पर सूचना दी गई कि उसके भाई जोएब उम्र करीब 16 वर्ष 6 अगस्त को दिन के करीब 12 बजे भनऊघाट पेट्रोल पम्प पर मोटर साइकिल में पेट्रोल डलवाने गया था और वहाँ से गायब हो गया। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चला। वादी के भाई ने फोन कर बताया कि भनऊघाट पेट्रोल पम्प के सामने उससे दो लड़कियों ने लिफ्ट मॉगी। बाइक पर बैठाने के बाद दोनों ने छुरी तथा कट्टा दिखाकर उसे धमकाया और फर्दपुर तक छोड़ने के लिए कहा, उसके बाद वादी का भाई ने बताया कि उन लड़कियों से बात कर लो तो मैंने लड़कियों से बात की तो उन्होंने कहा कि वह अलीगढ़ से बोल रही हैं तथा अपने भाई को जिन्दा देखना चाहते हो तो सुबह 10 बजे तक 20 लाख रुपये लेकर अलीगढ़ आ जाओ और फोन काट दिया। इस सूचना पर थाना जसरथपुर पर मु0अ0स0ं- 89/2024 धारा 140(2) बीएनएस बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। जिसकी जांच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्याम नारायण सिंह द्वारा थाना जलेसर, थाना जैथरा तथा थानाध्यक्ष जसरथपुर तथा इंटेलिजेंस विंग की तीन टीमों को सौंपी। पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से की गयी कार्यवाही में पुलिस ने उक्त घटना का 12 घंटों में पांच लोगों को गिरफ्तार कर सफल खुलासा किया। वहीं अभी एक अभियुक्त फरार बताया जा रहा है।

सर्विलांस टीम की मदद से अभियुक्तगण की लोकेशन थाना जैथरा क्षेत्र में हुई। तो 7 अगस्त को थाना जसरथपुर पुलिस, थाना जैथरा पुलिस व जनपदीय इंटेलिजेंस विंग तथा सर्विलांस टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही में समय करीब 8 बजे अभियुक्त जयचन्द्र के घर से अपह््रत जोएब को सकुशल बरामद कर अभियुक्त जयचन्द्र, प्रीती पत्नी जयचन्द्र, ज्योति पुत्री सुरेश मिश्रा, देवेन्द्र पाण्डेय पुत्र महावीर प्रसाद तथा रजनी पत्नी राजन शर्मा को मौके से गिरफ्तार कर लिया। वहीं एक अन्य अभियुक्त दीपक पुत्र वीरेन्द्र निवासी कसौलिया थाना जैथरा जनपद एटा की फरार होने में सफल रहा। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्याम नारायण सिंह ने बताया कि अपहर्ता जयचन्द्र तथा देवेन्द्र दोनों अपहृत को पूर्व से जानते थे। दोनों ने गिरफ्तार महिलाओं के साथ मिलकर जोएब का फिरौती के लिए अपहरण किए जाने की योजना बनाई। जिसके तहत भनऊघाट पर पेट्रोल डलवाने के बाद अपहृत के पास उन्हीं महिलाओं का फोन आया तथा वहां पहुंचकर दोनों महिलाओं ने उससे लिफ्ट के बहाने उसकी बाइक पर बैठकर उसका अपहरण कर लिया। जहां से वह उसे जैथरा क्षेत्रातर्गत जयचन्द्र के घर पर ले आईं और बंधक बनाकर रखा। अभियुक्तों ने अपहृत जोएब को एक कुर्सी पर बैठाकर रस्सी से उसके हाथ-पैर बांध दिए और वहीं से फोन से बात कराई। सर्विलांस की मदद से अभियुक्तों की लोकेशन का पता चलने पर पुलिस टीम ने मौके से तीन महिलाओं सहित पांचों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर अपहृत जोएब को सकुशल बरामद कर लिया गया। इसी बीच अभियुक्त दीपक पुत्र वीरेन्द्र निवासी कसौलिया थाना जैथरा लाइक से मौका पाकर फरार हो गया जिसकी गिरफ्तारी हेतु प्रयास किए जा रहे हैं।

जयचंद्र को पता था कि... 

उन्होंने बताया कि अपहरण की घटना में शामिल सभी अभियुक्त जयचन्द्र पुत्र रामनरेश शर्मा निवासी ग्राम शेरपुर थाना जैथरा जनपद एटा, प्रीती पत्नी जयचन्द्र व किरायेदार सुभाषचन्द्र गुप्ता पुत्र भोलानाथ गुप्ता निवासी कसौलिया थाना जैथरा जनपद एटा, ज्योति पुत्री सुरेश मिश्रा निवासी किरायेदार सुभाषचन्द्र गुप्ता पुत्र भोलानाथ गुप्ता निवासी कसौलिया थाना जैथरा जनपद एटा, देवेन्द्र पाण्डेय पुत्र महावीर प्रसाद निवासी ग्राम बेहटा थाना जैथरा जनपद एटा हाल निवासी ग्राम कसौलिया थाना जैथरा जनपद एटा, रजनी पत्नी राजन शर्मा निवासी खजूरी गली न0 2 शोरूम वाली गली दिल्ली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया, जयचंद्र रजनी तथा ज्योति आपस में जीजा साली हैं। जयचंद्र ने इन दोनों को उक्त घटना को अंजाम देने के लिए बुलाया था। जयचंद्र को पता था कि जोएब के पिता की भूमि हाईवे पर आ चुकी है जिसकी कीमत अब करोड़ों रुपए है तथा उसे मोटी रकम मिली है जिस कारण फिरौती वसूल करने के लिए उसने उक्त घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने अभियुक्तों से तीन मोबाइल एक रस्सी, एक मोटरसाइकिल पैशन प्रो यूपी 76एस 2032 (अपहृत की) बरामद की है। उक्त खुलासे पर पुलिस महानिरीक्षक अलीगढ़ मंडल अलीगढ़ ने ओमप्रकाश सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना जसरथपुर जनपद एटा, थानाध्यक्ष जैथरा राजकुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक जयेद्र प्रसाद मौर्य इंटेलिजेंस विंग सहित पूरी टीम को 50000 नगद पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की है। वहीं जोएब की पुलिस द्वारा सकुशल बरामदगी से खुश परिजनों तथा ग्रामीणों ने पुलिस लाइन एटा में आकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का फूल माला पहनाकर स्वागत कर पुलिस को धन्यवाद दिया।

Similar News