Etah News: कांवड़ यात्रा के दौरान जमकर बवाल, बाइक फूंकी, लगाया जाम

Etah News: घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी समेत भारी संख्या में पुलिस बल, कई थानों का फोर्स, मौके पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक शाम करीब चार बजे सोरो से फिरोजाबाद कांवर लेकर भक्तों की टोली जा रही थी।

Update: 2023-08-06 14:48 GMT
(Pic: Newstrack)

Etah News: जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के एटा-आगरा प्रमुख मार्ग पर ग्राम अमरगोरिया पर ग्रामीणों व कांवरियों में जमकर मारपीट हुई। गुस्साए कांवरियों ने मारपीट कर एक बाइक को आग के हवाले कर दिया और एटा-आगरा मार्ग जामकर जोरदार हंगामा किया।

बाइक सवार से कांवरिए के टकराने पर हुआ विवाद

घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी समेत भारी संख्या में पुलिस बल, कई थानों का फोर्स, मौके पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक शाम करीब चार बजे सोरो से फिरोजाबाद कांवर लेकर भक्तों की टोली जा रही थी। तभी एक सड़क पर जा रहे बाइक सवार से एक कांवरिया टकरा गया। बाइक के टकराते ही कांवड़ियों का गुस्सा सातवें आसमान पर आ गया। कांवरियों ने दोनों बाइक सवारों को जमकर पीटना प्रारंभ कर दिया। उसकी बाइक बीच सड़क पर डालकर आग के हवाले कर दी।

पुलिस ने गांव में घुसकर ग्रामीणों को खदेड़ा

घटना की सूचना जैसे ही ग्रामीणों को हुई, वैसे ही भारी संख्या में ग्रामीण भी एकत्रित हो गए और स्थिति तनावपूर्ण हो गई। दोनां तरफ से जमकर गाली-गलौज व स्थिति तनावपूर्ण हो गई। घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को लगी, भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई किन्तु कांवड़ियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। उन्होंने अव्यवस्थाओं के विरोध स्वरूप जिला प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। घटना की सूचना पर वहां भारी संख्या में कांवरिए व उनके समर्थकों की भीड़ लग गई। पुलिस व प्रशासन ने लगभग दो घंटे के जाम के बाद बमुश्किल कांवरियों को समझा-बुझाकर जाम को खुलवाया और बाइक फूंकने से आक्रोशित ग्रामीणों को भी गांव में घुसकर दौड़ाया गया।

जिला प्रशासन ने दी ये जानकारी

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इससे पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व किसी भी अधिकारी ने फोन नहीं उठाया, सीओ सिटी ने फोन उठाने के बाद कहा कि जानकारी करके बताता हूं, कहकर फोन काट दिया। किंतु दोषी कौन है और क्यों घटना घटी, किसी अधिकारी ने न इसकी जानकारी दी और न ही इस घटना को लेकर कोई बयान जारी किया।

Tags:    

Similar News