Etawah: कुत्ता नोच रहा नवजात शिशु का शव, देख इलाके में मची सनसनी

Etawah Latest News : यूपी के इटावा जनपद में नवजात शिशु का शव खाली पड़े एक प्लाट में मिला है। नवजात के शव को कुत्ते नोच रहे थे, स्थानीय लोगों ने इसे देख पुलिस को सूचित किया है।

Report :  Sandeep Mishra
Update: 2022-06-06 03:31 GMT

इटावा जनपद में नवजात शिशु का शव मिला (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Etawah News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा जनपद में एक नवजात शिशु का शव मिलने से इलाके में हड़कम्प मच गया है। नवजात शिशु के शव को कुत्ते नोच नोच कर खा रहे थे। ऐसा माना जा रहा है कि किसी अज्ञात महिला ने लोकलाज के भय से शिशु के शव को फेंका है।

माइनर बम्बे के पास मिला है नवजात का शव

इटावा जनपद की भरथना कोतवाली इलाके के ग्राम नगला गनू सहित आस पास क्षेत्र में उस समय हड़कम्प के साथ सनसनी फैल गई, जब ग्राम नगला गनू के निकट कन्धेसी माइनर बम्बा किनारे खाली पड़े एक प्लाट में एक नवजात शिशु के शव को कुत्तों के द्वारा नोचते हुए कुछ राहगीरों ने देखा, हालांकि राहगीरों ने कुत्तों को खदेड़ कर नवजात शिशु के शव को कुत्तों से बचा लिया।

समाज सेवी संस्था ने पुलिस को दी सूचना

नवजात शिशु के शव मिलने की सूचना पर घटनास्थल पर पहुँचे समाज सेवी संस्था सर्व सेवा समिति रजि०के प्रदेश महासचिव शेखर शुक्ला ने भरथना पुलिस को सूचना दी।सूचना पाकर तत्काल मौके पर पुलिस टीम पहुंची। इससे पूर्व नवजात शिशु का शव मिलने की खबर सुनकर ग्राम नगला गनू सहित आस पास के ग्रामीण व राहगीरों का जमावड़ा लग गया।

चिकित्सालय से लाकर नवजात शिशु के शव को फेंका गया है

सर्व सेवा समिति के प्रदेश महासचिव श्री शुक्ला ने बताया कि उक्त नवजात शिशु का शव किसी चिकित्सालय से लाया गया है जिसकी निशानी नवजात शिशु की टुंडी में लगी चिकित्सालय की किलिम्प यह बता रही है। समाजसेवी संस्था के पदाधिकारी को शक है कि किसी अज्ञात महिला ने चोरी छिपे अज्ञात चिकित्सालय में शिशु का जन्म देने के बाद उसको जीते जी मौत के मुंह मे उसे ढकेल दिया है, और नवजात की मौत के बाद उसके शव को उक्त स्थान पर मामूली मिट्टी में खोदकर शव छिपाया गया है, जिसे जंगली कुत्तों ने मिट्टी हटा कर निकाल लिया और नौंचना शुरू कर दिया।

शिशु के शव को कर दिया क्षत विक्षत

समाजसेवी संस्था के श्री शुक्ला ने बताया कि जंगली कुत्तों ने नवजात शिशु के दोनों पैर और दोनों हाथों को नोंच खाया है। मौके पर पहुँची पुलिस ने मौका मुआयना कर नवजात शिशु के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

जांच के दायरे में अस्पताल भी आया

अब भर्थना कोतवाली पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इस नवजात शिशु को आखिर कौन सी महिला इस खेत के प्लाट में लावारिश की तरह से फेंक गयी थी। पुलिस के अनुसार नवजात शिशु की टुंडी में अस्पताल की किलिम्प लगी हुई जिससे उस अस्पताल का पता लग जायेगा जिस अस्पताल में उस नवजात शिशु को जन्म दिया गया है। भर्थना पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि किन परिस्तिथियों मे नवजात के शिशु को खेत के प्लाट में लावारिश की स्तिथि में फेंका गया है। साथ ही अपने जन्म देने वाले बच्चे को फेंकने के पीछे आखिर महिला की क्या मजबूरी है। कुल मिलाकर महिला की तलाश में भर्थना कोतवाली अब जुट गई है।

Tags:    

Similar News