Etawah News: विसर्जन स्थल का डीएम-एसएसपी ने किया निरीक्षण, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

Etawah News: इटावा में आज गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर डीएम और एसएसपी विसर्जन वाले स्थान का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे, जहां पर साफ-सफाई की व्यवस्था को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम को भी चेक किया गया।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-09-16 15:53 IST

विसर्जन स्थल का डीएम-एसएसपी ने किया निरीक्षण, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा : Photo- Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के जनपद इटावा में आज गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर डीएम और एसएसपी विसर्जन वाले स्थान का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे, जहां पर साफ-सफाई की व्यवस्था को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम को भी चेक किया गया।

अलग-अलग स्थानों पर बनाए गए विसर्जन स्थल

देश पर में आज गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर देशवासियों में काफी खुशी दिखाई दे रही है। इटावा में भी गणेश प्रतिमा विसर्जन का आयोजन किया जा रहा है। जिले में विसर्जन स्थल बनाए गए हैं। जिसका निरीक्षण करने के लिए आज जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार वर्मा अपनी टीम के साथ पहुंचे। यहां अधिकारियों के द्वारा फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम दतावली और पचावली में बनाए गए विसर्जन स्थल का निरीक्षण किया तो इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाईवे 2 के किनारे मौजूद नहर का भी निरीक्षण किया। तो वही भक्तों के आने जाने वाले मार्ग को भी चेक किया गया।


डीएम-एसएससी ने दिए आदेश

डीएम-एसएसपी के द्वारा निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर तैनात किए गए संबंधित अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को आदेश दिए गए की साफ सफाई की व्यवस्था बनी रहे। आने जाने वाले भक्तों को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो। इस बात पर भी ध्यान दिया जाए कि विसर्जन के दौरान नहर के पानी के करीब बच्चे ना जाएं। अगर किसी भी तरीके से कोई भी घटना घटती है तो समय रहते उस पर काबू पा लिया जाए।


इसी के साथ-साथ विसर्जन स्थल पर भी भारी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है जो की लगातार शांतिपूर्ण तरीके से गणेश प्रतिमा विसर्जन का काम कर रही है। बताते चलें कि कुछ दिन पहले भी अधिकारियों के द्वारा विसर्जन स्थल का निरीक्षण किया गया था और दिशा निर्देश दिए गए थे की विसर्जन वाले दिन पूरी तैयारी दुरुस्त रहे और ऐसा आज देखने को भी मिला जहां पूरी तैयारी मिली।

Tags:    

Similar News