Etawah News: अस्पतालों में घोर लापरवाही, तीमारदार कर रहे हैं कर्मचारियों वाला काम

Etawah News: यूपी के इटावा में भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल एक बार फिर से सुर्खियों में आया है। दरअसल, यहां पर अस्पताल में आने वाले मरीजों के तीमारदारों को कर्मचारियों वाला काम करना पड़ रहा है।

Update: 2023-07-09 08:06 GMT

Etawah News: यूपी के इटावा में भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल एक बार फिर से सुर्खियों में आया है। दरअसल, यहां पर अस्पताल में आने वाले मरीजों के तीमारदारों को कर्मचारियों वाला काम करना पड़ रहा है। यहां चादर बिछाने से लेकर साफ सफाई तक की जिम्मेदारी उनकी ही देखना पड़ रही है। इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई है।

जिला अस्पताल में तीमारदार बेडशीट को बिछा रहे

इटावा में बना भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल हमेशा से सुर्खियों में रहा है। कभी यहां पर इलाज के नाम पर रुपए लेने की बात की जाती है तो कभी इलाज के दौरान लापरवाही बरती जा रही है। इन सब के बीच एक तस्वीर और निकल कर सामने आई है जो कि जिला अस्पताल से है। जिला अस्पताल में लखना क्षेत्र की निर्मला देवी को उनके पति सुरेश चंद्र इलाज के लिए जिला अस्पताल में लेकर पहुंचे। यहां पर अस्पताल के कर्मचारी मरीज को बेड पर लेटाने के लिए तिमारदारी को बेडशीट सौंप गए, जिसके बाद तीमारदार बेडशीट को बिछाता हुआ दिखाई दिया। तीमारदार ने बताया कि जो काम अस्पताल के कर्मचारियों का होता है वह काम हम लोगों को करना पड़ रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में लापरवाही है।

स्वास्थ्य मंत्री के आदेशों का भी जिला अस्पताल नहीं कर रहा पालन

भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल का एक मामला कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के संज्ञान में पहुंचा था और उन्होंने जून के महीने में जिला अस्पताल का दौरा किया था। वहां के सीएमओ और स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए थे कि किसी भी तरीके की लापरवाही न हो लेकिन उसके बावजूद भी यहां जिला अस्पताल में लापरवाही सामने आ रही है। यहां के डॉक्टर स्वास्थ्य मंत्री के आदेशों का पालन करते हुए दिखाई नहीं दे रहे, जिसकी वजह से अस्पताल में आने वाले मरीज और तीमारदार परेशान है।

Tags:    

Similar News