Etawah News: गौ तस्करों के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़, 2 तस्कर गिरफ्तार

Etawah News: यूपी के इटावा में गौ तस्करों के खिलाफ पुलिस के द्वारा अभियान चलाया गया। पुलिस ने इस अभियान के तहत दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-02-26 10:20 GMT

पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। (Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में गौ तस्करों के खिलाफ पुलिस के द्वारा अभियान चलाया गया। पुलिस ने इस अभियान के तहत दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से कई गोवंश बरामद किए गए।

बिहार ले जाए जा रहे थे गोवंश

इटावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद जनपद में लगातार बदमाशों के खिलाफ पुलिस आपरेशन क्लीन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत पुलिस को सफलता भी मिल रही है। वहीं तीन थानों की पुलिस ने मिलकर गो तस्करी का काम करने बाले दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। बताते चलें कि उसराहा पुलिस, चौबिया पुलिस, और बसरेहर पुलिस संदिग्ध वाहनों को लेकर चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक के अंदर गोवंश को त्रिपाल से ढंक कर ले जाया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस मुखबिर के द्वारा बताए गए ट्रक का इंतजार करने लगती है। तभी सामने से UP45T 1843 नंबर का एक ट्रक आता हुआ दिखाई देता है। रुकने का इशारा करने पर वह ट्रक को लेकर भागने लगते हैं। पुलिस इनका पीछा करती है तो ट्रक में मौजूद तस्कर पुलिस के ऊपर फायरिंग करने लगते हैं। जिसके बाद पुलिस तस्करों पर जवाबी फायरिंग करती है। जिसमें एक तस्कर को गोली लग जाती है। वहीं बाद में पुलिस घेराबंदी करते हुए दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लेती है। तस्करों के पास से 12 गोवंश बरामद किए जाते हैं जिन्हें बिहार ले जाया जा रहा था। रात के अंधेरे का फायदा उठाकर तीन तस्कर भागने में सफल रहे। इन्हें गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित कर दी गई है।


पकड़े गए आरोपियों को लेकर एसएसपी ने दी जानकारी

तीन थानों की पुलिस ने मिलकर दो तस्करों को पकड़ने के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे तीन थानों की पुलिस ने मिलकर दो गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम द्वारा पूछताछ की गई तो अभियुक्त राजीव द्वारा बताया गया कि इस ट्रक में गोवंश भरे है, जिन्हे मैं व मेरे अन्य चार साथी ट्रक में लादकर बिहार ले जा रहे थे । पुलिस टीम द्वारा ट्रक को चेक किया गया तो ट्रक के अन्दर से 12 गौवंश एवं 02 हरियाणा नम्बर की नम्बर प्लेट बरामद की गई । वहीं उनके पास से दो अवैध तमंचे भी बरामद किए गए। बरामद नं0 प्लेट के संबंध में पूछताछ की गई तो बताया कि हम लोग इनका प्रयोग हाइवे पर धोखाधड़ी करने के लिये करते हैं। साथ ही बताया कि गोवंश को बिहार में बेचकर जो पैसा मिलता है उसे आपस में बांट लेते हैं। बरामद ट्रक को धारा 207 के अन्तर्गत एमवी एक्ट में सीज किया गया है।

Tags:    

Similar News