Etawah: पुलिस को लूट की फर्जी सूचना देना दो लड़कों को पड़ा महंगा, पुलिस ने की कार्रवाई

Etawah News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना का खुलासा किए जाने के मामले में बताया कि दोनों लड़कों द्वारा ₹30000 की फर्जी लूट की सूचना पुलिस को दी गई थी।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-08-17 02:46 GMT

पुलिस को लूट की फर्जी सूचना देना दो लड़कों को पड़ा महंगा   (photo: social media )

Etawah News: इटावा एसएससी ने मामले को लेकर कहा कि दो लड़कों के द्वारा लूट की फर्जी सूचना दी गई थी। जिसके मामले में दोनों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।

युवक ने पुलिस को दी थी लूट की सूचना

इटावा जिले में पुलिस ने दो ऐसे लड़कों को गिरफ्तार करने का काम किया है जिन्होंने पुलिस को गुमराह कर लूट की फर्जी सूचना देने का काम किया था। मामले को लेकर बताया गया कि इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ददोरा में रहने बाले गुलशन ने सिविल लाइन पुलिस को 16 अगस्त 2024 को शाम 4:30 बजे के करीब पुलिस को सूचना दी थी कि उसके साथ कुछ लोगों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। गुलशन ने बताया कि वह अपने दोस्त मोहन के साथ में जा रहा था तभी रास्ते में कुछ लोगों ने रोक कर लूट की घटना को अंजाम दे डाला। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचती है ,पूरे मामले को गंभीरता के साथ लेना शुरू कर देती है । मामले का बस कुछ ही देर में खुलासा भी कर दिया जाता है।

लूट की सूचना निकली फर्जी

सिविल लाइन पुलिस के द्वारा मामले को गंभीरता से लिया गया। गुलशन और मोहन से कड़ाई से पूछताछ की गई तो दोनों ने फर्जी लूट की घटना कबूल कर ली। गुलशन द्वारा बताया गया कि वह अपनी दीदी के यहां पर होने के लिए आया था तभी रास्ते में लाइन सफारी के पास में मौजूद कुछ लोग रील बनाने का काम कर रहे थे, तभी हमारी बाइक वहां से निकली और उनकी रील खराब हो गई। इस बात को लेकर हमारा झगड़ा हो गया। हम लोगों ने सोचा कि अगर पुलिस को लूट की सूचना दी जाए तो पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचेगी और कार्रवाई भी अच्छे से करेगी। लेकिन पुलिस ने फर्जी लूट की घटना का खुलासा कर दिया।

एसएसपी ने लोगों से की अपील

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने फर्जी लूट की घटना का खुलासा किए जाने के मामले में बताया कि दोनों लड़कों द्वारा ₹30000 की फर्जी लूट की सूचना पुलिस को दी गई थी। जिसका पुलिस ने तत्काल रूप से खुलासा भी कर दिया है। वही इस मामले में गुलशन और मोहन की गिरफ्तारी भी की गई है। हम लोगों से अपील करते हैं कि पुलिस को कभी भी गुमराह ना करें जो हकीकत हो उसके बारे में ही जानकारी दें। लोग पुलिस को गुमराह करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News