Etawah News: मस्जिद निर्माण को लेकर हिंदूवादी संगठनों का हंगामा, डीएम एसएसपी ने निर्माण कार्य रुकवाया

Etawah News: इटावा जिले के ऊसराहार थाना क्षेत्र के कनकुआ गांव में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों द्वारा मस्जिद का निर्माण कराया जा रहा था। जब इसकी जानकारी हिंदू संगठन को हुई तो वे मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने मस्जिद के निर्माण कार्य पर नाराजगी जताई।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-09 20:52 IST

Etawah News (Pic-Newstrack)

Etawah News: इटावा के एक गांव में मस्जिद निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे की जानकारी जब डीएम-एसएसपी को हुई तो अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले को गंभीरता से लिया है। 

मस्जिद निर्माण को लेकर हिंदूवादी संगठन नाराज

उत्तर प्रदेश सरकार ने सीधे आदेश दिए हैं कि अगर कहीं भी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा या चर्च का कोई नया निर्माण कार्य किया जाता है तो सबसे पहले इसके लिए अनुमति लेनी होगी। बिना अनुमति के धार्मिक स्थल के निर्माण पर सरकार कार्रवाई करती है। इटावा जिले के ऊसराहार थाना क्षेत्र के कनकुआ गांव में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों द्वारा मस्जिद का निर्माण कराया जा रहा था। जब इसकी जानकारी हिंदू संगठन को हुई तो वे मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने मस्जिद के निर्माण कार्य पर नाराजगी जताई और निर्माण कार्य रुकवाने की मांग की। इस दौरान उन्होंने जमकर हंगामा किया।

मस्जिद निर्माण कार्य के दौरान मौके पर पहुंचे अधिकारी

कनकुआ गांव में मस्जिद निर्माण कार्य की जानकारी जैसी ही जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा को हुई तो वह मौके पर अपनी टीम को लेकर पहुंच गए। जहां पर मौके का बारीकी के साथ मुआयना किया गया। पता लगाने की कोशिश की गई कि वाकई में मस्जिद निर्माण कार्य किया जा रहा है। जांच पड़ताल करने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि मौके पर जाकर देखा गया तो मस्जिद का विस्तारीकरण किया जा रहा था। बिना अनुमति के यह काम किया जा रहा था जिसको तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है। वही आदेश भी दिए गए कि आप किसी भी तरीके का कार्य नहीं कर सकते हैं। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। लोगों से अपील की गई है कि वह किसी भी तरीके का माहौल खराब ना करें।

Tags:    

Similar News