Etawah News: लाइन सफारी में शेरनी ने दो बच्चों को दिया जन्म, एक को बनाया निवाला, दूसरा सुरक्षित

Etawah News: एक बच्चे की जन्म के दौरान मौत हो गई लेकिन दूसरे बच्चे को न्यूट्रल केयर में रखा गया है, जहां पर बच्चे की देखरेख की जा रही है।

Update: 2023-09-04 08:30 GMT
Etawah Lion Safari (photo: social media )

Etawah News: यूपी इटावा में बनी लाइन सफारी में टीम के चेहरे पर खुशी उस वक्त देखने को मिली जब सफारी पार्क में रूप नाम की एक शेरनी ने बच्चों को जन्म दिया। लेकिन एक बच्चे की जन्म के दौरान मौत हो गई लेकिन दूसरे बच्चे को न्यूट्रल केयर में रखा गया है, जहां पर बच्चे की देखरेख की जा रही है।

लाइन सफारी में रूपा नाम की शेरनी ने दो शावकों को दिया जन्म

इटावा जिले में बनी लायन सफारी अपने में काफी खूबसूरत है, यहां पर लोग देश दुनिया से सफारी पार्क को घूमने के लिए आते हैं। सफारी पार्क में शेर से लेकर भालू, हिरण और अन्य जानवर मौजूद है। जो अपने आप में लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करते हैं। वही लाइन सफारी में मौजूद शेर सफारी की शान को बढ़ाते हैं। सफारी पार्क की देखरेख करने वाले कर्मचारियों और वहां के अधिकारियों में उस वक्त खुशी की लहर देखने को मिली। जब सफारी में मौजूद रूपा नाम की शेरनी ने दो शावकों को जन्म दिया। लेकिन दो बच्चों में से एक बच्चा मृत पैदा हुआ। जबकि दूसरा बच्चा जिंदा पैदा हुआ जिसको न्यूट्रल केयर में रखा गया है जहां पर उसकी देखरेख की जा रही है।

लाइन सफाई निदेशक ने शावकों के बारे में भी जानकारी

लाइन सफारी में रूपा नाम की शेरनी ने दो शावकों को जन्म दिया। जिनमें से एक शावक की मौत हो गई जबकि दूसरा जिंदा है। इस पूरे मामले को लेकर लाइन सफारी की निदेशक दीक्षा भंडारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज रूपा नाम की शेरनी ने दो शावकों को जन्म दिया था। इनमें से एक बच्चा मृत पैदा हुआ था जबकि दूसरा जिन्दा था है। आगे बताया कि मृत बच्चे को शेरनी खा गई जबकि जीवित बच्चे को शेरनी ने छोड़ दिया। इसके बाद जीवित बच्चों को न्यूट्रल केयर में रखा गया है जहां पर बच्चे की अच्छी तरीके से देखने की जा रही है।

Tags:    

Similar News