Etawah News: पुलिस ने लाखों रुपए की शराब के साथ 4 अंतर्राज्यीय शराब तस्करों को किया गिरफ्तार

Etawah News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तस्करों के पास से लाखों रुपए की शराब बरामद की गई है। पुलिस टीम ने बड़ा अच्छा काम किया है जिसको लेकर टीम को 25000 का इनाम दिया जाता है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-03-04 22:06 IST

Etawah News (Pic:Newstrack)

Etawah News: यूपी की इटावा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने लाखों रुपए की अंग्रेजी शराब के साथ 4 अंतर्राजयीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद की गई शराब को कंटेनर से ले जाने का काम किया जा रहा था।

इटावा जिले में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद लगातार अवैध शराब और नशीले पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वहीं लवेदी पुलिस और एसओजी टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चार अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। बताते चलें कि एसओजी-सर्विलान्स टीम एवं थाना लवेदी पुलिस थाना लवेदी क्षेत्रान्तर्गत ईकरी तिराहे पर भ्रमणशील थी।

इसी दौरान सूचना मिली कि ग्राम विधीपुरा व नवादा के बीच मन्दिर के पास कुछ व्यक्ति ट्रक कंटेनर से शराब की पेटियां उतार कर चार पहिया वाहनों में रख रहे हैं। सूचना पर पुलिस टीमों द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये 04 व्यक्तियों को ग्राम विधिपुरा व नवादा के बीच मन्दिर के पास से 01 ट्रक कंटेनर, 01 कार टाटा टिआगो एवं 01 कार होण्डा सिटी सहित गिरफ्तार किया गया। कन्टेनर एवं दोनों कार की तलाशी ली गयी तो उनमें से 203 पेटी विभिन्न कम्पनी की अंग्रेजी शराब बरामद हुई।

बिहार ले जाई जा रही थी शराब

पकडे़ गये आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि हम लोग अवैध अंग्रेजी शराब को आगरा से कम पैसो में खरीद कर बिहार में बेचते हैं जिसके लिये हम क्रॉकरी के बडे़-बडे़ डिब्बों व Galvanised steel Structure (एंगल) का प्रयोग करके अवैध अंग्रेजी शराब को कन्टेनर में छुपाकर शराब की तस्करी करते हैं। बताया कि आज भी हमने यह कन्टेनर आगरा ट्रान्सपोर्ट नगर से मुजफ्फरपुर बिहार ले जाने के लिये लोड किया था।

कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि शराब की तस्करी के लिये हम लोग पंकज उर्फ वीरभान एवं 02 लोगों के माध्यम से पैसा इक्कठा करके अवैध अंग्रेजी शराब आगरा निवासी नितिन तिवारी से खरीदते हैं तथा अधिक दामों पर अन्य राज्यों में बेचकर धन लाभ अर्जित करते हैं और आपस में बाँट लेते हैं। वहीं पकड़े गए अभियुक्तों को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया कि हमारी टीम ने 4 अंतर्राज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से लाखों रुपए की शराब बरामद की गई है। हमारी पुलिस टीम ने बड़ा अच्छा काम किया है जिसको लेकर टीम को 25000 का इनाम दिया जाता है।

Tags:    

Similar News