सिंगापुर में 18 सौ डॉलर की नौकरी का सपना दिखाकर कंपनी ने लूटे लाखों रुपए, मास्टरमाइंड फरार

गोविंद नगर थाना क्षेत्र के चावला मार्केट में सुपर इंटरनेशनल कंपनी के नाम से फर्म था। फर्म के ऑनर अशोक सिंह ने न्यूज पेपर में विज्ञापन निकलवाया था

Update:2017-05-24 17:33 IST

कानपुर: गोविंद नगर थाना क्षेत्र के चावला मार्केट में सुपर इंटरनेशनल कंपनी के नाम से फर्म थी। फर्म के ऑनर अशोक सिंह ने न्यूज पेपर में विज्ञापन निकलवाया था, कि सिंगापुर में प्रति माह 12 से 18 सौ डॉलर कमाए।

इसमें वासिंग मशीन ,फ्रीज ,एसी और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की रिपेयरिंग के लिए नौकरी दिलाने का इश्तिहार था। ये विज्ञापन देख कर प्रदेश भर से लोगों ने 40 हजार रुपए देकर रजिस्ट्रेशन कराया। इसके बाद वीसा देने के नाम पर 45 हजार रुपए लिए गए।

क्या है मामला

मिर्जापुर से आए भूपेंद्र कुमार के मुताबिक वो पेपर में इश्तिहार पढ़ कर यहां आए थे। कंपनी की एडवाइजर कल्पना ने उन्हें लुभावने सपने दिखाए। एडवाइजर की बातों में आकर भूपेंद्र ने 85 हजार रुपए कंपनी को दिए। इससे वीसा और गारंटी के साथ सिंगापुर में नौकरी दिलवाने की बात कही गई। इसके साथ ही नौकरी ना मिलने पर दो गुना रुपया वापस करने को भी कहा गया था।

कंपनी पर केस दर्ज

कंपनी के ऑनर अशोक सिंह ने कहा था कि जिन लोगों को नौकरी के लिए सिंगापुर भेजा जाएगा उनका वेतन 12 से 18 सौ डालर (भारतीय मुद्रा 60 से 65 हजार रुपए) प्रतिमाह होगा। कंपनी के फर्जी होने की जानकारी के बाद लोगों ने गोविंद नगर थामे में कंपनी ऑनर औक कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

आरोपी फरार

गोविंद नगर सीओ आतिश कुमार के मुताबिक कंपनी द्वारा लोगों से ठगी का एक मामला संज्ञान में आया है। जिसमे लगभग तीन सौ लोग इसका शिकार हुए है, जिसमे से सौ लोग अभी सामने आए हैं।

एक सुपर इंटरनेशनल कंपनी है जिसके द्वारा सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर 85 हजार हजार रुपए लोगों से लिए हैं। कंपनी के ऑनर और कर्मचारियों की तलाश जारी है। इसके साथ ही कंपनी का अकाउंट भी सीज किया जाएगा, जिसमें लोगों ने पैसे ट्रांसफर किए हैं।

Tags:    

Similar News