कोविड अस्पताल में चार मौतों के बाद परिजनों का हंगामा, डॉ ने दी सफाई

जिला मुख्यालय पर स्थित एमसीएच विंग के स्थापित कोविड अस्पताल में आज चार कोरोना संक्रमितो की मौत के बाद परिजनो ने हंगामा करके तोड़फोड़ मचा दी।

Reporter :  Uvaish Choudhari
Published By :  Roshni Khan
Update: 2021-04-28 03:04 GMT

इटावा कोविड अस्पताल (डिजाईन फोटो)

इटावा: जिला मुख्यालय पर स्थित एमसीएच विंग के स्थापित कोविड अस्पताल में आज चार कोरोना संक्रमितो की मौत के बाद परिजनो ने हंगामा करके तोड़फोड़ मचा दी। हंगामे की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम, सीओ समेत दर्जनों पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे, कड़ी मशक्कत के बाद तीमारदारों को आश्वासन देकर शांत करवाया गया।

डा.भीमराव अंबेडकर राजकीय सयुक्त अस्पताल में स्थापित 100 शैया एमसीएच विंग के कोविड अस्पताल में मंगलवार को दिनभर में चार मरीजों की मौत होने के बाद दोपहर बाद उनके तीमारदारों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने गुस्से में आकर जमकर हंगामा किया और मरीजों की मौत पर लापरवाही का आरोप लगाया। वहां पर ड्यूटी पर तैनात डाक्टर व वार्ड बॉय से इलाज की सुनवाई न होने को लेकर खूब कहासुनी हुई। जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने मुख्य द्वार का शीशा तोड़ दिया। सूचना मिलने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ,एसडीएम सदर सिद्धार्थ व सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे और तीमारदारों को समझाया।

जसवंतनगर क्षेत्र के रायनगर के रहने वाले एक संक्रमित की मौत हो गई थी। इलाज में लापरवाही को लेकर उसके परिजन गुस्सा गये और हंगामा करने लगे और उन्होंने गुस्से में अस्पताल के मुख्य गेट का शीशा भी तोड़ दिया।

स्वजन ने आरोप लगाया कि तीन घंटे तक उनका मरीज कोविड अस्पताल में पड़ा रहा, लेकिन उसको कोई डॉक्टर देखने नहीं गया, नतीजा यह हुआ कि उसकी मौत हो गई। यहां पर आक्सीजन भी नहीं है। ऐसा बताया कि अस्पताल में बुरा हाल है। उन्होंने बताया कि जिस मरीज की मौत हुई है उसे आक्सीजन देने से मना कर दिया गया था। वही कोविड हॉस्पिटल में जहां सार्वजनिक स्थान है, वही उतरी हुई पीपीई किट दिखाई देंने पर आलाधिकारी भी घटना स्थल से दूर खड़े दिखाई दिए।

5 दिन पूर्व इसी कोविड हॉस्पिटल में वेंटीलेटर के स्टाफ के अभाव में 6 लोगों की मौत होगई थी जिसके बाद जिला प्रसाशन ने 2, 3 घंटो में मेडीकल स्टाफ कोविड हॉस्पिटल में तैनात करने के लिए आश्वाशन दिया गया था। आज कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से मौत के लिए अधिकारी बोलने से बचते नजर आए लेकिन वहां मौजूद तीमारदारों ने जिला प्रसाशन की स्वास्थ्य सेवाओं पर बड़ा सवालिया निशान लगा दिया।

एसडीएम सदर सिद्धार्थ ने बताया कि आक्सीजन निरीक्षण के दौरान पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। ड्यूटी पर तैनात आक्सीजन प्रभारी डा. यतेंद्र राजपूत ने 17 सिलिंडर व 45 कंसनट्रेटर की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी है। सीएमओ डॉ. एनएस तोमर ने बताया कि एक मरीज की मौत हो गई थी, उसके बाद लोगों को गुस्सा आ गया था यह स्वाभाविक है। व्यवस्थाएं सभी ठीक हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News