शामली किसान आंदोलन: दिल्ली कूच की भरी गई हुंकार, ट्रैक्टरों को दी रफ्तार

आपको बता दें कि जनपद शामली से आज हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं। विगत 2 दिन पहले सहारनपुर मंडल के मंडलायुक्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में किसानों की एक बैठक लेकर किसान संगठनों को दिल्ली की रैली में शामिल न होने की अपील की थी

Update: 2021-01-25 10:12 GMT
शामली किसान आंदोलन: दिल्ली कूच की भरी गई हुंकार, ट्रैक्टरों को दी रफ्तार (PC: social media)

शामली: तीन कृषि कानून के विरोध में और गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए जनपद शामली से हजारों की संख्या में किसानों ने हुंकार भरते हुए दिल्ली कोर्ट के लिए ट्रैक्टरों को रफ्तार दे दी है और ट्रैक्टर ट्रॉली का रेला दिल्ली की ओर कूच कर गया है। किसान संगठन अपने ट्रैक्टरो पर तिरंगा झंडा और किसान संगठन का झंडा लहराते हुए आज सुबह से ही दिल्ली की ओर लगातार कूच कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:सेना झड़प का खुलासा: चीन की नीयत खोटी, सामने आया सबसे बड़ा सबूत

शामली से आज हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं

दरअसल आपको बता दें कि जनपद शामली से आज हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं। विगत 2 दिन पहले सहारनपुर मंडल के मंडलायुक्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में किसानों की एक बैठक लेकर किसान संगठनों को दिल्ली की रैली में शामिल न होने की अपील की थी लेकिन किसान संगठनों ने उनकी अपील को अनसुना करते हुए 26 तारीख को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसान संगठनों द्वारा आयोजित ट्रैक्टर परेड में शामिल होने का संकल्प किया था।

shamli-matter (PC: social media)

जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है

इसके मद्देनजर शामली में मंडलायुक्त ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी किए जाने के नेतृत्व में आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 25 जनवरी को सैकड़ों की संख्या में थानाभवन एवं कैराना झिंझाना, चौसाना कांधला के ग्रामीण क्षेत्रों के किसान अपने ट्रैक्टर पर तिरंगा व संगठन का झंडा लहराते हुए दिल्ली की ओर कुछ कर रहे है। बड़ी संख्या में किसानों का ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली की ओर जाने से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

किसान संगठन कृषि कानूनों को वापस लेने तथा एमएसपी पर कानून बनाने की मांग से संबंधित नारे लगाते हुए दिल्ली की ओर जा रहे हैं। ट्रैक्टरों का रेला देखने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के लोग सड़क के दोनों ओर दिखाई दे रहे है। किसान संगठनों का कहना है कि उनका उद्देश्य सरकार को किसानों की पीड़ा से अवगत कराना है। उधर पुलिस प्रशासन ने किसानों से अनुशासन बनाए रखने की अपील की है।

ट्रैक्टरों पर तिरंगा लगाकर हजारों की संख्या में दिल्ली कूच कर रहे हैं

किसानों का कहना है कि हम लोग शांतिप्रिय से ट्रैक्टरों पर तिरंगा लगाकर हजारों की संख्या में दिल्ली कूच कर रहे हैं। हम लोग बड़े आराम से जा रहे है। कल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की परेड ट्रैक्टर द्वारा निकाली जाएगी जिसमें शामली का हजारों किसान शामली से ट्रैक्टरो पर तिरंगा झंडा लगाकर दिल्ली के लिए रवाना हो गया है। धीरे धीरे किसान दिल्ली कूच करेगा और इस काले कानून को वापस दिलाने के लिए किसान विरोध प्रदर्शन ट्रैक्टर परेड के जरिए करेगा।

shamli-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:दिल्ली: ट्रैक्टर रैली से पहले 5 बजे गृहमंत्री की अध्यक्षता में बैठक, पुलिस कमिश्नर, IB चीफ रहेंगे शामिल

गुड्डू बनत किसान का कहना है

गुड्डू बनत किसान का कहना है कि यह काले कृषि बिल वापस कर आना है और आज शामली से 800 ट्रैक्टर अलग-अलग जगह से जा रहे हैं जिसमें बनत कैराना कांधला शामली थाना भवन और उन से किसान अपने ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाकर कल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर पेड़ में शामिल होंगे हम बहुत ही आराम से बिना शोर-शराबे के जा रहे हैं और वापस तभी आएंगे जब यह काला कृषि बिल वापस हो जाएगा।दिल वापसी तो घर वापसी

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News