Farrukhabad News: सेना का ट्रक कुलगाम में दुर्घटनाग्रस्त, फर्रुखाबाद का लाल शहीद, अंतिम विदाई में उमड़ी भीड़

Farrukhabad News: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रसद सामग्री लेकर जा रहा सेना का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमे फर्रुखाबाद का रहने वाला एक जवान शहीद हो गया। शहीद की अंतिम विदाई में हजारों की संख्या में लोग श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़ पड़े।

Report :  Vinay Singh
Update:2024-10-27 21:47 IST

सेना का ट्रक कुलगाम में दुर्घटना ग्रस्त, फर्रुखाबाद का लाल शहीद, अंतिम विदाई में उमड़ी भीड़: Photo- Newstrack

Farrukhabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद फर्रुखाबाद में लोगों की आँखें उस समय नम हो गईं जब देश के एक बहादुर शहीद की अंतिम विदाई पहुंचे। बता दें कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रसद सामग्री लेकर जा रहा सेना का एक ट्रक अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमे फर्रुखाबाद का जवान शहीद हो गया।

ट्रक दुर्घटना में शहीद हुआ जवान

कोतवाली मोहम्मदाबाद क्षेत्र के ग्राम लुकटपुरा निवासी 35 वर्षीय जीत कुमार 2015 में राजपुताना रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। वर्तमान में तैंनाती जम्मू के लद्दाख में थी, वह एएससी की तीसरी कोर में चालक के पद पर तैनात थे। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रसद लेकर जा रहा सेना का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में एमटी चालक जवान जीत कुमार की शहीद हो गए।

बीती रात उनका शव पैतृक गाँव लुकटपुरा में सैनिकों की टोली के साथ लाया गया जहाँ शहीद सैनिक की अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी पड़ी । हजारों लोगों ने नम आंखों से शहिद को अंतिम विदाई दी और उनके पार्थिव शरीर के दर्शन किए।

नाम आंखों के साथ लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

नाम आंखों से वहां पर मौजूद भीड़ ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाए। शहीद जीत कुमार की माँ गंगा श्री अपने लाल के शव को देख कर बिलख-बिलख कर कर रो रही थीं। पत्नी सरिता भी शहिद पति के शव से लिपट कर बेसुध हो गई थीं। जिसने भी इस दृश्य को दिखा उसकी आंखें नम हो गई।

शहीद को दी गई श्रद्धांजलि

सेना के नायब सूबेदार और उनके 35 जवानों की टीम ने शहीद जीत कुमार को सलामी दी। इस अवसर पर जिलाधिकारी डा. वीके सिंह. एसपी आलोक प्रियदर्शी, भोजपुर विधायक नागेन्द्र सिंह राठौर, सांसद मुकेश राजपूत, सपा जिलाध्यक्ष चन्द्रपाल सिंह यादव, कोतवाल विनोद शुक्ला भी पंहुचे। उन्होंने शहीद के शव पर पुष्पचक्र अर्पित किये।

Tags:    

Similar News