Farrukhabad News: नव विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

Farrukhabad News: बीती रात घर के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला फांसी पर झूलती हुई मिली। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस को मामले की सूचना दे दी गई है।

Report :  Vinay Singh
Update:2024-10-15 22:22 IST

Farrukhabad News (Pic- Newstrack)

Farrukhabad News: बीती रात एक नवविवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर के कमरे में फंदे से लटका मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, इस घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। नवाबगंज थाना क्षेत्र के नयागनीपुर निवासी शिवा राठौर पुत्र नरेश चंद्र राठौर की शादी पांच माह पूर्व हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के ग्राम सरसई निवासी लालाराम की पुत्री से हुई थी।

पिता लालाराम के अनुसार उनकी पुत्री को उसका पति शिवा राठौर तीन-चार दिन पूर्व मायके से लेकर आया था और शादी के बाद से ही पीड़िता के पिता ने अपनी क्षमता के अनुसार दहेज दिया था, जिससे ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे और पीड़िता के साथ मारपीट करते थे, जिससे आहत होकर पीड़िता ने बीती रात घर के कमरे में साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। शिवा राठौर के परिजनों के अनुसार पति-पत्नी दोनों कमरे में सो रहे थे, रात्रि में किसी समय पत्नी ने फांसी लगा ली, जब पति शिव की आंख खुली तो उसने देखा कि पत्नी फांसी के फंदे पर लटकी हुई है, तभी चीख पुकार सुनकर अन्य परिजन भी जाग गए और उन्होंने महिला के पिता लालाराम को घटना की सूचना दी।

सूचना पाकर पिता लाला राम ने थाने पहुंचकर पति शिवा राठौर, ससुर नरेश चंद्र राठौर व अन्य लोगों के खिलाफ अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने की तहरीर दी। तहरीर के आधार पर सूचना मिलने पर कस्बा प्रभारी निरीक्षक गिरीश चंद्र व थाना प्रभारी निरीक्षक राम सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की तथा उच्चाधिकारियों को सूचना दी। उच्चाधिकारियों की सूचना पर फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने भी मामले की जांच की, जिसके बाद करीब 10:00 बजे पिता लालाराम अपने परिजनों के साथ थाने पहुंचे और थाने में ससुराल पक्ष के खिलाफ तहरीर दी। थाना पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News