Farrukhabad News : सैंपल के लिए 3 घंटे भटकते रहे दंपति, थैलेसीमिया से ग्रसित है बच्चा

Farrukhabad News : फर्रुखाबाद लोहिया जिला अस्पताल पुरुष में थैलेसीमिया से ग्रसित बच्चे के माता-पिता लोहिया अस्पताल में ब्लड सैंपल निकलवाने के लिए 3 घंटे जूझते रहे, इसके बाद बच्चे का सैंपल निकाला जा सका है।

Report :  Vinay Singh
Update:2024-10-15 22:50 IST

Farrukhabad News : फर्रुखाबाद लोहिया जिला अस्पताल पुरुष में थैलेसीमिया से ग्रसित बच्चे के माता-पिता लोहिया अस्पताल में ब्लड सैंपल निकलवाने के लिए 3 घंटे जूझते रहे, इसके बाद बच्चे का सैंपल निकाला जा सका है।

फर्रुखाबाद के थाना कादरीगेट क्षेत्र के आवास विकास स्थित लोहिया जिला अस्पताल में मंगलवार को थैलेसीमिया बीमारी से ग्रसित बच्चों को लेकर थाना कम्पिल के गांव कमरुद्दीन नगर निवासी जगवीर अपनी पत्नी लक्ष्मी के साथ 16 माह के पुत्र हिमांशु को लेकर लोहिया अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे और बच्चे को भर्ती कर दिया। भर्ती करने के बाद बच्चे को खून की जरूरत पड़ने पर सैंपल लेने के लिए दंपति 3 घंटे इमरजेंसी से लेकर दूसरी मंजिल तक दौड़ते रहे, लेकिन किसी ने उनका खून का सैंपल नहीं निकला।

इसके बाद थक हार कर वह ब्लड सेंटर के अंदर पहुंचे, वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मी में बताया की पुत्र का सैंपल लेकर आ जाओ तो रक्त मिल जाएगा। लगभग 3 घंटे की मशक्कत के बाद इमरजेंसी में डॉक्टर अभय श्रीवास्तव की दखल के बाद सैंपल निकल गया। अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अशोक प्रियदर्शी सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में अभी नहीं आया है। अगर ऐसा हुआ है तो गलत है। स्वास्थकर्मी की लापरवाही होगी, उसको नोटिस दिया जाएगा।

अब साथ नहीं दिखेगी तीमारदारों की भीड़

वहीं, अब डॉ. राम मनोहर लोहिया पुरुष चिकित्सालय में मरीज के साथ एक ही तीमारदार रह पाएगा। मरीज के तीमारदार एक कार्ड दिखाने के बाद ही वार्ड में प्रवेश दिया जाएगा। साथ ही साथ सफाई व्यवस्था पर भी ध्यान दिया जाएगा। चिकित्सालय में अगर गुटखा, पान, तंबाकू खाते पकड़े गए। तो 200 रुपए का जुर्माना भी लगाया जाएगा। साथ ही बिना कार्ड के वार्ड में प्रवेश वर्जित है। अब यह व्यवस्था कुछ ही दिनों बाद लोहिया अस्पताल में देखने को मिलेगी। यह कार्ड मरीजों को निशुल्क दिया जाएगा। लोहिया अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि अस्पताल में यह व्यवस्था जल्द ही लागू की जाएगी।

Tags:    

Similar News