Farrukhabad News: ग्रामीणों ने फाड़ दिये अभिलेख व पत्रावलियां, लेखपालों को दौड़ा- दौड़ा कर पीटा

Farrukhabad News: लेखपाल संघ के अध्यक्ष अजीत दुबे ने बताया दोनो लेखपालों के साथ ग्रामीणों ने जमकर मारपीट की है। सरकारी अभिलेख भी फाड़ दिए हैं, पत्रावलियों को ग्रामीण छीन कर ले गए हैं। सरकारी पत्रावली गायब हो गई हैं।

Report :  Vinay Singh
Update:2024-09-30 18:25 IST

Farrukhabad News

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद जनपद की तहसील कायमगंज के थाना व ब्लाक नबाबगंज के ग्राम उखरा में ग्राम पंचायत की जमीन पर बने मकानों को बुलडोजर चला कर ध्वस्त कर दिया गया था। एसडीएम कायमगंज की टीम पर ग्रामीणों ने हमलाकर दो लेखपालों को दौड़ा- दौड़ा पीटा और ग्रामीणों ने लेखपालों के अभिलेख छीने, सरकारी पत्रावलियों को फाड़कर गायब कर दिया।

बताते हैं कि दो दिन पूर्व थाना नबाबगंज के गांव उखरा में ग्राम पंचायत की जमीन पर बने मकानों को बुलडोजर चला कर फ्राशासन ने कार्रवाई करते हुए ध्वस्त कर दिया था। जानकारी होने पर भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष मोनिका यादव व पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह यादव के साथ एसडीएम कायमगंज रविन्द्र कुमार सीओ मोहम्मदाबाद अरूण कुमार ग्रामीणों से बातचीत कर रहे थे। उसी समय दर्जनों ग्रामीणों ने राजस्व टीम पर हमला कर दिया और ग्रामीणों ने लेखपाल रुद्र, सौरभ पाण्डे की जमकर पिटाई कर दी। ग्रामीणों ने दोनों लेखपालों को दौड़ा- दौड़ा कर पीटा। घटना की सूचना पर थाना नबाबगंज पुलिस मौके पर पहुंची।

लेखपाल संघ के अध्यक्ष अजीत दुबे ने बताया दोनो लेखपालों के साथ ग्रामीणों ने जमकर मारपीट की है। सरकारी अभिलेख भी फाड़ दिए हैं, पत्रावलियों को ग्रामीण छीन कर ले गए हैं। सरकारी पत्रावली गायब हो गई हैं। लेखपाल साथी की पिटाई की सूचना पर दर्जनों लेखपाल थाना नबाबगंज पहुच गए। लेखपालों ने दोषी ग्रामीणों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। मौके पर सीओ मोहम्मदाबाद अरुण कुमार, एसडीएम कायमगंज मौजूद थे। लेखपाल के संघ के अध्यक्ष अजीत दुवे ने बताया कि सीओ मोहम्मदाबाद अरुण कुमार, एसडीएम कायमगंज के सामने ग्रामीणों ने दोनों लेखपालों की जमकर पिटाई की है। दोषी ग्रामीणों पर कार्रवाई और उनकी शीघ्र गिफ्तारी होनी चाहिए। माना जा रहा है थाना व ब्लाक नबाबगंज के ग्राम उखरा में ग्राम पंचायत की जमीन पर बने मकानों को बुलडोजर चला कर तहसील फ्रशासन द्वारा ध्वस्त दिया गया था। जिसको लेकर ग्रामीणों में जबरदस्त रोष व्याप्त है।

Tags:    

Similar News