Farrukhabad News: लंगड़ा भेडिय़ा समझ पकड़ लिया, वन रक्षक ने बताया ये

Farrukhabad News: शनिवार को सुबह 8.30 अचानक एक सियार कहीं से आकर मोहल्ले में दाखिल हो गया। उसके पैर में चोट लगी थी, लोगों नें उसे देखा तो आदमखोर भेडिय़ा होनें का दावा किया और लोग दहशतजदा हो गये।

Report :  Vinay singh
Update:2024-09-21 20:19 IST

Farrukhabad News

Farrukhabad News: दरअसल यूपी के बहराइच में आदमखोर भेडिय़ों के किस्से चर्चा में जोरों पर हैं। अचानक शहरी क्षेत्र में आदमखोर भेडिय़े के होने की घटना ने पूरे शहर में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। लोग बच्चो को लेकर अपने घरों में कैद हो गये। इन चर्चाओं के मध्य एक घर में घुसे सियार को भीड़ ने कमरे में बंद कर लिया। क्षेत्र में आदमखोर भेडिय़े के पकड़े जाने की खबर पर भारी भीड़ लग गई। लेकिन जानकारो ने जब उसे देखा तो वह सियार निकला।

शहर कोतवाली के खटकपुरा सिद्दीकी निवासी लियाकत हाफिज अली का छाबनी फाटक में भी एक मकान है। जिसमे दीन मोहम्मद के साथ अन्य किरायेदार रहते हैं। शनिवार को सुबह 8.30 अचानक एक सियार कहीं से आकर मोहल्ले में दाखिल हो गया। उसके पैर में चोट लगी थी, लोगों नें उसे देखा तो आदमखोर भेडिय़ा होनें का दावा किया और लोग दहशतजदा हो गये। सियार भागकर दीन मोहम्मद के मकान के कमरे में घुस गया। लोगों ने दरवाजा बंद कर दिया। आदमखोर भेडिय़ा आनें की खबर से मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गयी। पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस की सूचना पर वन रक्षक सिद्धार्थ देवानंद दुबे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और कमरे से सियार को दबोच लिया। उपवन अधिकारी राजकुमार ने बताया कि सियार मिला था। जिसे रमन्नागुल्जार के जंगलों में छोड़ दिया गया। भेड़िया नहीं था। सियार के पकड़े जाने के बाद ही लोगो ने राहत महसूस की।

बहू सहित तीन पर बेटे की हत्या का मुकदमा

युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर मृतक की पत्नी सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले में पुलिस नें दो को उठाया भी है। थाना मऊदरवाजा के ग्राम अर्रापहाड़पुर निवासी अशोक कुमार नें मुकदमा दर्ज कराया। मुकदमे में कहा गया है कि 25 अगस्त को शाम 4 बजे उनके पुत्र ग्रीश कुमार ग्राम नगला चमन, भुड नगला निवासी नन्हें पुत्र श्री कृष्ण जाटव के साथ जाते हुए पत्नी बिरमा देवी व पुत्री खुशबू ने देखा। उसके बाद वह वापस नहीं आया। दूसरे दिन सूचना मिली कि एक लावारिश लाश थाने में है। जब पोस्टमार्टम में जाकर देखा तो पता चला कि लाश उसके पुत्र ग्रीश की है। अशोक कुमार नें आरोप लगाया कि उनकी पुत्र बधू प्रियंका शाक्य के सम्बन्ध नेकपुर खुर्द निवासी राजीव पुत्र हंसराम से हैं। राजीव व नन्हे दोनों दोस्त हैं। अशोक ने शक जाहिर किया कि उसकी पुत्र बधू सहित तीनों ने मिलकर ग्रीश की हत्या की है।

मृतक का मोबाइल व चप्पल भी घटनास्थल पर नहीं मिले। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मामले में पुलिस नें दो को उठाया है। लेकिन पुलिस अभी किसी को उठाने की बात से इंकार कर रही है। थानाध्यक्ष भोलेंद्र चतुर्वेदी नें बताया कि अभी मुकदमा दर्ज किया गया है। जाँच की जा रही है । जल्द खुलासा किया जायेगा, अभी किसी को नही उठाया गया है।

डम्पर की टक्कर से दो कर्मचारियों की मौत

Farrukhabad News: डंपर की टक्कर से बाइक सवार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व सफाई कर्मी की दर्दनाक मौत हो गयी। जिससे परिवार में कोहराम मच गया। शहर कोतवाली क्षेत्र के लिंजीगंज रोड स्थित सूरज गार्डन निवासी सतीश वर्मा का 26 वर्षीय पुत्र गौरव वर्मा कमालगंज आरपी डिग्री कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी के पद पर तैनात था तथा उसका साथी फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के गांव नरायनपुर सेंट्रल जेल निवासी 28 वर्षीय संजीब भी आरपी डिग्री कॉलेज में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात था।

दोनों कर्मचारी बाइक से घर वापस आ रहे थे, तभी थाना जहानगंज क्षेत्र के ग्राम कुन्दन गनेशपुर व रुनी चुरसाई के बीच डंपर ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गौरव वर्मा व सफाई कर्मचारी संजीब गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायल कर्मचारियों को इलाज के लिए डॉक्टर राम मनोहर लोहिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर वैभव यादव ने दोनो कर्मचारियों को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने दोनों कर्मचारियों का शव मोर्चरी में रखवाकर पुलिस सूचना भेजी। पुलिस के जरिये सूचना मिलते ही मृतक दोनों कर्मचारियों के परिजन जिला अस्पताल लोहिया पहुंच गए। परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है। मृतक गौरव वर्मा, के एक पुत्र उत्कर्ष हैऔर एक वेटी वाला है। मृतक संजीब के एक पुत्र अवी ओर वेटी काव्या और कल्पना है। दोनो परिवार के लोगो को रो रो कर बुरा हाल है।

farrukhabad News: अटेवा के पदाधिकारियों ने किया जोरदार प्रदर्शन

farrukhabad News: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारी, लामबंद डा. राममनोहर लोहिया जिला अस्पताल में अटेवा के पदाधिकारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की।

अटेवा जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार ने अभी जो एनपीएस की जगह यूपीएस लागू किया है। वह हमको कतई मंजूर नहीं है, यूपीएस पेंशन योजनाए एनपीएस से भी ज्यादा खराब है। हमको किसी प्रकार का संशोधन नहीं चाहिए, हमको पुरानी पेंशन ही चाहिए। जब तक पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं हो जाती, तक तब तक अटेवा की लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना लागू कराने के लिए हमें चाहे किसी हद तक जाना पड़े। हम अपनी मांगों के लिए संघर्ष करते रहे हैं, और संघर्ष करते रहेंगे।



अटेवा के पदाधिकारियों ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर फिर एक बार महिम तेज कर दी है। अटेवा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह जाटव ने कहां है कि यूनाइटेड पेंशन स्कीम चल रही है। कर्मचारी और शिक्षक पेंशन लेकर ही रहेंगे की कीमत पर समझौता नहीं करेंगे । इसके लिए उसे उन्हें चाहे कितना संघर्ष करना पड़े् पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर अटेवा की पदाधिकारी पहले भी कई बार जोरदार धरना प्रदर्शन कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News