Fatehpur News: ओवरलोड के कारण जला 250 केवी का ट्रांसफार्मर, 300 घरों की बिजली गुल

Fatehpur News: ट्रांसफार्मर जलने के 18 घंटे बाद भी बिजली सप्लाई चालू नहीं हुई। बिजली संकट को देखते हुए किसानों के संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-07-28 04:21 GMT

Fatehpur News (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में एक ओर तो ग्रामीण क्षेत्र में बिजली सप्लाई मिल नहीं रही है और दूसरी ओर जिन क्षेत्र में बिजली मिल रही है उन गांव में रखे ट्रांसफार्मर ओवरलोड के कारण जल रहे हैं। जिससे आम जनमानस भीषण गर्मी में उबल रहा है। बीती रात में एक गांव में ट्रांसफार्मर जलने से करीब 3 सैकड़ा घरों की बिजली सप्लाई बंद हो गई।

300 घरों की कटी बिजली

जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र के नरैनी कस्बे में लगा 250 केवी का ट्रांसफार्मर में ओवरलोड के कारण रात करीब 11 बजे के आस पास भीषण आग लगा गई। आग की लपट काफी ऊपर तक उठ रही थी। स्थानीय लोगों के सूचना पर काफी देर बाद बिजली सप्लाई बंद किया गया। ग्रामीण के सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पाया। ग्रामीण राधे मोहन, राकेश कुमार ने बताया की ग्रामीण क्षेत्र में समय से बिजली मिल नहीं रही है और अब यह ट्रांसफार्मर जलने से करीब 300 घरों की बिजली सप्लाई बंद हो गई है। ट्रांसफार्मर जलने से इस भीषण गर्मी में लोग उबल रहे हैं।

आंदोलन की चेतावनी

बिजली सप्लाई 18 घंटे बाद भी चालू नहीं हुआ है। इस मामले में विधुत विभाग के जेई से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन फोन पर बात नहीं हो सकी। इस मामले में किसानों के तमाम संगठन ने जल्द बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है। भाकियू टिकैत गुट के अध्यक्ष अशोक उत्तम ने कहा कि जिले में बिजली संकट बढ़ता जा रहा है।ग्रामीण क्षेत्र में कई गांवों में महीनों से बिजली नहीं दी जा रही है। अधिकारियों को समस्या के निदान के लिए जो समय दिया गया था वह खत्म हो चुका है। आपको बता दें कि जिले में बिजली समस्या को लेकर लगातार एक सप्ताह तक किसानों ने अलग अलग जगह पर धरना प्रदर्शन कर बिजली समस्या को दूर करने की मांग किया था  

Tags:    

Similar News