Fatehpur News: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण, साफ-सफाई को लेकर दिए निर्देश

Fatehpur News: डिप्टी सीएम ने वार्ड में फैली गंदगी को देखकर साफ सफाई के लिए सीएमएस को निर्देश दिया। साथ ही बाहर की दवाईयां लिखने पर नाराजगी जताई।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-07-18 07:10 GMT

औचक निरीक्षण करते डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक। (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक आज लखनऊ से होकर फतेहपुर होते हुए महोबा जिला जा रहे थे। फतेहपुर सर्किट हाउस में रुकने के बाद अचानक डिप्टी सीएम का काफिला जिला अस्पताल पहुंच गया और सीधे भर्ती मरीजों से मिलकर जिला अस्पताल में मिल रहे इलाज के बारे में जानकारी किया। इस बीच डिप्टी सीएम के आने के सूचना पर सीएमओ, सीएमएस भी मौके पर पहुंच गए।

साफ-सफाई को लेकर दिए निर्देश

डिप्टी सीएम ने वार्ड में फैली गंदगी को देखकर साफ सफाई के लिए सीएमएस को निर्देश दिया। इसके बाद जब डिप्टी सीएम इमरजेंसी कक्ष में पहुंचे तो एक बेड पर पड़ी चादर में खून पड़ा देख और उस पर मरीज का इलाज करते देख भड़क गए। उन्होंने फटकार लगाई कि इस तरह की व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर कड़ी कार्यवाही होगी।डिप्टी सीएम जब जिला अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे उस समय ओपीडी और जगह जगह खुले बिजली के तार को देखकर नाराजगी जाहिर करते हुए सीएमएस को फटकार लगाई और बिजली के तार को सही कराने का आदेश दिया।

बाहर की दवा लिखने पर नाराजगी

मंत्री ने ट्रामा सेंटर से वार्ड की ओर जाने वाले रास्ते पर स्वास्थ्य विभाग कर्मियों की बाइक गैलरी में खड़ी देखकर नाराजगी जाहिर की और बाइक खड़ी करने वाले स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से पैसा काटने की बात कही। इस दौरान जिला अस्पताल में इलाज कराने आये मरीज और कुछ तीमारदारों ने जिला अस्पताल का पर्चा दिखाते हुए कहा कि डॉक्टर बाहर की दवा लाने के लिए दबाव बनाते हैं। जिस पर डिप्टी सीएम ने सीएमएस से जिला अस्पताल में उपलब्ध दवाओं की जानकारी ली और कहा कि सभी प्रकार की दवा जिला अस्पताल में उपलब्ध है। जिस डॉक्टर ने बाहर की दवा लिखी है उसकी जांच कर कार्यवाही होगी। इस मौके पर अयाह शाह, विधायक विकास गुप्ता, जिलाधिकारी सी इंदुमती, पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह, एसडीएम सदर, डीएसपी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News