Fatehpur News: जर्जर सड़क पानी भरने से ग्रामीणों को हो रही दिक्कत, महिलाओं ने सड़क पर किया प्रदर्शन

Fatehpur News: महिलाओं ने कहा कि गांव में आजादी के बाद सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ लेकिन आधा अधूरा छोड़ दिया गया। इस वजह से गंदे पानी से निकलने को मजबूर हैं।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-07-28 07:18 GMT

विरोध करती महिलाएं। (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में आजादी के बाद भी बहुत से ऐसे गांव है जहां विकास कार्यों से गांव के लोग आज भी वंचित चल रहे हैं। विकास कार्य शुरू भी हुआ तो आधा अधूरा छोड़ दिया गया। ऐसे ही एक गांव में कच्ची सड़क का निर्माण कार्य न होने से बारिश का पानी भरने से दलदल बन गया है। जिसको लेकर गांव की महिलाओं ने विरोध जताते हुए सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। साथ ही महिलाओं ने वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर समस्या के निदान की बात कही।

गंदे पानी में चलने को मजबूर

जिले के विजयीपुर ब्लाक के वलीपुर रमसगरा गांव में खराब जर्जर सड़क का निर्माण कार्य न होने से बारिश का पानी सड़क पर भरने से दलदल हो गया। ग्रामीणों के साथ स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही दिक्कत को लेकर गांव की महिलाओं ने सड़क पर भरे पानी के बीच खड़े होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रही महिला जानकी देवी, उर्मिला देवी, सुनीता, रामकली सहित अन्य महिलाओं ने कहा कि गांव में आजादी के बाद सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ लेकिन आधा अधूरा निर्माण कार्य छोड़ देने से गांव की कच्ची सड़क पर बारिश का पानी भर जाने के कारण गंदे पानी से निकलने को मजबूर हो रहे हैं।

गंदे पानी से बिमारी का खतरा

यही नहीं गंदा पानी घरों में भी भर जाता है। जिसको लेकर कई बार ग्राम प्रधान सहित जन प्रतिनिधियों से सड़क के निर्माण कराए जाने की मांग किया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। महिलाओं ने कहा कि सड़क पर गंदा पानी भरने से बीमारी फैलने का डर लग रहा है। महिलाओं ने कहा कि गांव में विकास कराने की जिम्मेदारी ग्राम प्रधान के बाद जन प्रतिनिधियों की होती है। उसके बाद भी सड़क का निर्माण कार्य नहीं कराया गया। महिलाओं ने प्रदर्शन का वीडियो वायरल कर निदान की मांग की है। 

Tags:    

Similar News