Jhansi News: झांसी में एक पिता की दर्दभरी कहानी, बोला- हत्या कर बेटे का शव नहर में फेंका गया

Jhansi News: एक पिता का कहना है कि हमें इंसाफ चाहिए, क्योंकि उसके बेटे की हत्या की गई। इसके बाद शव को नहर में फेंका गया है। बीते रोज उसके बेटी की लाश ग्वालियर में मिली है।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2023-02-11 14:26 GMT

झांसी: एक पिता की दर्दभरी कहानी, बोला- हत्या कर बेटे का शव नहर में फेंका गया

Jhansi News: पिता का कहना है कि हमें इंसाफ चाहिए, क्योंकि उसके बेटे की हत्या की गई। इसके बाद शव को नहर में फेंका गया है। उसका बेटा पांच दिनों पहले घर से शादी में फोटोग्राफी करने निकला था। इसके बाद बेटा का पता नहीं चला था। बीते रोज उसके बेटी की लाश ग्वालियर में मिली है। इस मामले में मृतक के परिजनों ने बड़ाहांव थाना में सूचना दी है।

बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़मऊ में तीरथदास प्रजापति परिवार समेत रहता है। तीरथदास प्रजापति का लड़का जितेंद्र प्रजापति शादी समारोह में फोटोग्राफी काम कर रहा था। 4 फरवरी को जितेंद्र टीकमगढ़ में एक शादी में फोटोग्राफी कर वह अघले दिन 5 फरवरी को दोपहर घर आया था। शाम को जितेंद्र प्रजापति दतिया में एक शादी समारोह में फोटोग्राफी करने चला गया था।

पिता के मुताबिक जितेंद्र ने दोस्त रक्सा के संकेत साहू को फोन पर बुलाया। संकेत को दो हजार रुपए दिए। इसके बाद वह संकेत के साथ बाइक पर सवार होकर दतिया के लिए चला गया था। उसे एक कार लेने आ रही थी इसलिए संकेत ने उसे झाँसी स्थित सखी के हनुमान मंदिर के पास छोड़ दिया और संकेत चला गया था। थोड़ी देर बाद जितेंद्र ने अपने सोशल मीडिया पर कार से जाते हुए की स्टोरी लगाई। शाम को सात बजे जितेंद्र की पिता से बात हुई थी जितेंद्र बोला कि पापा सुबह घर आऊंगा। फिर रात 10 बजे के बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

7 फरवरी को दर्ज कराई थी गुमशुदगी

पिता ने बताया कि सात फरवरी को बड़ागांव थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई। दो दिन बाद थाने से फोन आया कि ग्वालियर के चिनौर थाना क्षेत्र के सैतोल गांव के पास नहर में एक लाश मिली है। 10 फरवरी को चिनौर थाना में गए। वहां लाश देखी तो बेटे की ही थी। हाथ में गुदे नाम से शव की पहचान की। पिता का कहना है कि बेटा का कैमरा, 18 हजार कैश, मोबाइल व दो एटीएम कार्ड गायब है। इस मामले की सूचना बड़ागांव थाना पुलिस को दी। बड़ागांव पुलिस ने सलाह दी कि शव चिनौर थाना क्षे में मिला है। वहां से जांच शुरु होगी। उसके बेटे की हत्या की गई है।

बिजली के खंभे से टकराकर बाइक सवार युवक की मौत

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में बिजली के खम्भे से टकराकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई। उसकी बाइक और लाश सड़क किनारे मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराई। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के महाराज सिंह नगर शनिदेव मंदिर के पास एक युवक और बाइक के पड़ी थी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची और शव को कब्जे को लेकर शिनाख्त कराई। मृतक की शिनाख्त शिवम निवासी खरगे निवासी अम्बावॉय सीपरी बाजार के रुप में हुई है। वर्तमान में वह अपने मामा के बेटे के साथ ग्राम सफा चमऊआ में रहकर काम करता था। आशंका जताई जा रही है कि देर रात्रि शिवम बाइक क्रमांक यूपी 93 बी डबलू 1088 को लेकर जा रहा था। तभी उसकी बाइक सड़क किनारे लगे बिजली खम्भे से टकरा गया और उसकी मौत हो गई। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरु कर दी है।

खेत पर गए युवक का शव मिला

खेत पर गए युवक का 5 किमी दूर शव मिला। परिजनों ने उसकी मौत के कारण को संदिग्ध मानते हुए इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और छानबीन शुरु कर दी। पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम खलका में रहने वाला गुलाब सिंह रात्रि के समय खेत पर गया हुआ था। सुबह जब उसके परिजन खेत पर गए तो गुलाब सिंह खेत से लगभग 5 किमी दूर बेहोशी हालत में पड़ा हुआ मिला। इसकी सूचना थाने की पुलिस को देते हुए उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

स्कार्पियो कार ने बाइक में मारी टक्कर, रिटायर्ड अध्यापक और पत्नी की मौत

हड्डी के डॉक्टर से दवा लेकर घर लौट रहे रिटायर्ड अध्यापक और उसकी पत्नी को स्कार्पियो कार ने टक्कर मार दी। जिसमें दोंनों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरु कर दी है। विगत दिवस झांसी-मऊरानीपुर मार्ग पर प्रतापपुरा के पास स्कार्पियो कार ने बाइक सवार महिला और पुरुष को टक्कर मार दी थी। जिसमें दोनों की मौत हो गई थी। सम्बधित थाने की पुलिस दोनों शवों को कब्जे में लिया और उनकी शिनाख्त कराई। मृतक और मृतिका आपस में पति-पत्नी थे। मृतक की लगभग 63 वर्षीय जालम सिंह और मृतिका की 60 वर्षीय रामकुमारी निवासी अंतपुरा थाना लिधौरा जिला टीकमगढ़ के रुप में शिनाख्त की गई। मृतक अध्यापक थे वह लगभग 6 माह पहले रिटायर्ड हुए थे। विगत दिवस वह हड्डी के डॉक्टर को दिखाने के लिए झांसी आए हुए थे। जहां से लौटकर दोनों वापस घर जा रहे थे। इसी दौरान वह हादसे का शिकार हो गए। पुलिस ने दोनों शवों को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बाइक से गिरे दो छात्र घायल

तेज रफ्तार से जा रही बाइक असन्तुलित होकर फिसल गई और उस पर सवार दो छात्र घायल हो गए। मौके पर मौजूद पीआरवी दोनों घायलों को रेलवे अस्पताल ले गई। बताते हैं कि सैन्य क्षेत्र में रेलवे अस्पताल के पास स्थित एक विद्यालय की छुट्टी होने के बाद वहां पढ़ने वाले कक्षा 11 के दो छात्र विशाल सिंह चौहान व युवराज सिंह यादव बाइक से घर जाने के लिए निकले थे। बाइक की रफ्तार बहुत तेज थी, इसलिए गाड़ी असन्तुलित होते हुए थोड़ी दूर जाकर पल गई। इससे दोनों घायल हो गए। वहां मौजूद पीआरवी 0363 के कमांडर हेड कांस्टेबल पुष्पेंद्र कुमार ने यह देखा तो तत्काल अपनी टीम के धीरेंद्र व अरुण कुमार के साथ दोनों घायल छात्रों को पास में स्थित रेलवे अस्पताल पहुंचाया। इसी बीच दोनों छात्रों के अभिभावकों को सूचना दी।

Tags:    

Similar News