Firozabad News: उत्पीड़न से त्रस्त महिला शिक्षामित्र की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती कराया

Firozabad News: सरकारी स्कूल में तैनात एक महिला शिक्षा मित्र की हालत बिगड़ गई, शिक्षा मित्र की बेटी ने खंड शिक्षा अधिकारी पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2022-09-26 17:51 IST

महिला शिक्षामित्र की हालत बिगड़ी

Firozabad News: अरांव क्षेत्र के सरकारी स्कूल में तैनात एक महिला शिक्षा मित्र की हालत बिगड़ गई। परिजन और शिक्षक संगठन के पदाधिकारी शिक्षा मित्र को लेकर अस्पताल आए। इमरजेंसी में तैनात स्टाफ ने शिक्षा मित्र को भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया। शिक्षा मित्र की बेटी रिया ने बताया कि उसकी मां पुरानी पैंशन बहाली के लिए हस्ताक्षर अभियान चला रही थीं। इसी को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी ने उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया है। उन्हें नोटिस देकर बर्खास्त कराने की धमकी दी, जिसकी बजह से उसकी मां की हालत बिगड़ गई है।

अरांव क्षेत्र के नगला बुधुआ स्थित प्राथमिक विद्यालय में सत्यवती (40) पत्नी विनय शिक्षा मित्र के पद पर तैनात हैं। इसके साथ ही महिला संगठन की संयुक्त मंत्री भी हैं। इसी बजह से पुरानी पेंशन बहाली के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान भी चला रही हैं। आरोप है कि पुरानी पेंशन बहाली के प्रपत्र पर हस्ताक्षर कराने सत्यवती खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पहुंची और उनसे हस्ताक्षर भी कराए। शिक्षा मित्र की बेटी ने बताया कि इसके बाद एबीएसए ने उन्हें नोटिस भेज कर नौकरी से बर्खास्त कराने की धमकी दी। जिसके बाद दो दिन से वे एबीएसए कार्यालय के चक्कर लगा रही हैं, लेकिन एबीएसए उनकी बात नहीं सुन रहे। जिसकी वजह से वे मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित हो गई हैं। जिसके चलते तनाव में आकर उनकी हालत खराब हो गई है। एबीएसए नंदलाल रजक के उत्पीड़नात्मक व्यवहार से शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मणि यादव व पदाधिकारियों ने रोष व्यक्त किया है।

इस संबंध में बीएसए अंजली अग्रवाल ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। शिकायत मिलने पर मामले की जांच कराकर दोषी पाये जाने पर कार्यवाही की जायेगी।

Tags:    

Similar News