Hapur News: ईद में सड़क पर नमाज पढ़ना पड़ा महंगा, 250 लोगों पर FIR, इंतजामिया कमेटी पर भी हुई कार्रवाई

Hapur News: सिटी कोतवाली में तैनात मुकदमे के वादी दारोगा सत्यवीर सिंह ने बताया कि ईद को लेकर अधिकारियों ने पीस कमेटी के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिए थे। जिसमें ईदगाह व मस्जिदों में ही ईद की नमाज अदा के लिए लोगों को बताया गया था, कि अगर भीड़ अधिक होने के कारण वह ईदगाह में नमाज नहीं पढ़ पाते हैं, तो उनके लिए विशेष व्यवस्था कर नमाज पढ़वाई जाएगी।

Update: 2023-04-24 14:59 GMT

Hapur News: ईद के मौके पर सड़क पर नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस ने इंतजामिया कमेटी के सदस्य और 250 लोगों के खिलाफ सिटी कोतवाली में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस की कार्रवाई से मुस्लिम समाज के लोगों में रोष व्याप्त है। जिसके चलते पुलिस ने मुस्लिम आबादी क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी है। साथ ही खुफिया तंत्र मुस्लिम आबादी वाले इलाकों में नजर बनाए हुए है।

धारा 144 के उल्लंघन पर मामला दर्ज

सिटी कोतवाली में तैनात मुकदमे के वादी दारोगा सत्यवीर सिंह ने बताया कि ईद को लेकर अधिकारियों ने पीस कमेटी के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिए थे। जिसमें ईदगाह व मस्जिदों में ही ईद की नमाज अदा के लिए लोगों को बताया गया था, कि अगर भीड़ अधिक होने के कारण वह ईदगाह में नमाज नहीं पढ़ पाते हैं, तो उनके लिए विशेष व्यवस्था कर नमाज पढ़वाई जाएगी। ईद के दिन सुबह करीब साढ़े सात बजे नमाज प्रारंभ होते काफी संख्या में लोग धारा 144 का उल्लंघन कर ईदगाह के बाहर सड़कों पर बैठकर नमाज पढ़ने लगे थे। जिन्हें पुलिस ने सड़क से हटाया तो वह ईदगाह के निकट कब्रिस्तान व एक खाली प्लाट में बैठकर नमाज पढ़ने लगे।

पुलिस ने क्या कहा
सिटी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि इंतजामिया कमेटी के सदस्य और 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। ईद की नमाज सड़क पर बैठकर पढ़ने वाले लोगों की वीडियो रिकार्डिंग की गई थी। इसके आधार पर उनकी पहचान की जाएगी। जिसके बाद उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उधर, पुलिस कार्रवाई से आक्रोशित इंतजामिया कमेटी के सदस्यों ने एक बैठक बुलाई है। बैठक में धर्मगुरुओं से लेकर मुस्लिम समाज के गणमान्य लोग शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि इसके बाद लोग पुलिस के खिलाफ धरना-प्रदर्शन भी कर सकते हैं। हालांकि, पुलिस की तरफ से कहा जा रहा है कि कानून का उल्लंघन करने का अधिकार किसी को नहीं दिया जा सकता।

Tags:    

Similar News