Firozabad News: सीएमओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Firozabad News: मुख्य चिकित्साधिकारी ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धनपुरा और उसके अंतर्गत आने आने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-10-28 15:12 GMT

सीएमओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

Firozabad News: मुख्य चिकित्साधिकारी ने आज शुक्रवार (28 अक्टूबर 2022) को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धनपुरा और उसके अंतर्गत आने आने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बढ़ाईपुरा तथा हेल्थ वैलनेस सेंटर डाहिनी व हेल्थ वैलनेस सेंटर छरी छप्पर का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां मौजूद मरीजों से बातचीत की। इस दौरान एक बाबू और चिकित्सक के अनुपस्थित मिलने पर उनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये। सीएमओ के औचक निरीक्षण से कर्मचारियों और अधिकारियों में हडकंप मच गया। सीएमओ को निरीक्षण के दौरान कई स्वास्थ्य केंद्रों में खामिया मिली जिन्हे तुरंत सुधारने के निर्देश दिये।

सीएमओ की कार्यवाही से जिले के अन्य अस्पतालों में मचा हड़कंप

शुक्रवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धनपुरा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में साफ सफाई के साथ ही अभिलेखों का निरीक्षण किया। दवा स्टॉक को चेक किया और दवाइयां रखने के स्थान को भी देखा। सीएमओ सुबह दस बजे अस्पताल पहुंच गये। जहां उन्हें एक बाबू और एक चिकित्सक अनुपस्थित मिले। जिसमें बाबू रमाकांत और डॉक्टर रचना के अनुपस्थित मिलने पर उनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये।

सीएमओ ने इन अस्पतालों का किया निरीक्षण

मुख्य चिकित्साधिकारी दिनेश कुमार प्रेमी ने बढ़ाईपुरा, बैरई और छरी छप्पर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व वैलेनस सेंटर का भी निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने प्रभारी डॉक्टर अमित यादव को व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिये। इस अवसर पर प्रभारी चिकित्सक धनपुरा डॉ. अमित यादव, डॉ. मुनेंद्र यादव, संदीप जैन, रजत वर्मा, विजय कुमार, योगेंद्र सिंह, विपिन मिश्रा कुंवर पाल आदि मौजूद रहे। इस संबंध में सीएमओ ने बताया कि यह रुटीन निरीक्षण था। कुछ कमियां मिली हैं, जिन्हें सुधारने के निर्देश दिये गये हैं। 

Tags:    

Similar News