Firozabad: भू-माफियाओं ने गरीब की दुकान में लूटपाट के बाद किया कब्जा, पीड़ित ने डिप्टी सीएम से मांगी मदद

Firozabad News:6 और 7 अप्रैल की रात को दबंगों ने एक गरीब की दुकान के ताला और शटर तोड़कर दुकान में रखा 6-7 लाख रूपये का सामान लूट लिया और दुकान पर कब्जा कर लिया।

Update: 2023-04-21 13:46 GMT
गरीब की दुकान में लूटपाट के बाद किया कब्जा (photo: social media )

Firozabad News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दबंग और भू माफियाओं के खिलाफ एक्शन में दिखाई दे रही है और एक्शन के साथ साथ कार्यवाही भी की जा रही है। किसी के साथ अन्याय ना हो। लेकिन ऐसा फिरोजाबाद जिले में होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। यहां 6 और 7 अप्रैल की रात को दबंगों ने एक गरीब की दुकान के ताला और शटर तोड़कर दुकान में रखा 6-7 लाख रूपये का सामान लूट लिया और दुकान पर कब्जा कर लिया। पीड़ित ने दबंगों के द्वारा दुकान पर कब्जा और लूटपाट किए जाने की शिकायत पुलिस से की लेकिन पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की। पीड़ितों ने मदद की गुहार डिप्टी सीएम से लगाई है।

दुकान में लूटपाट और कब्जा करने के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। उसके बाबजूद भी दबंगों पर पुलिस मेहरबान बनी हुई और कोई कार्रवाई नहीं कर रही। जिससे पीड़ित दुकानदार काफी परेशान है और न्याय के लिए दर-दर भटकता हुए दिखाई दे रहे। फिरोजाबाद जिले के मोहल्ला पुराना रसूलपुर इलाके में रहने वाले मोहम्मद तुफैल अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए मोहल्ला गढ़िया लोहा मंडी में अपनी 60 साल पुरानी दुकान पर लोहे की चादर से एयर कूलर की बॉडी, टप, अंगीठी, तंदूर हलवाई भट्टी, चूड़ी पकाई भट्टी जैसे सामान की दुकान किए हुए हैं।

इसके सहारे तुफैल अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था। लेकिन दुकान लूटकर दंबगों ने कब्जा कर लिया। जब पीड़ित अपनी दुकान से महज 200 मीटर की दूरी पर मौजूद दक्षिण थाने में पहुंचा। प्रार्थना पत्र दिया उसके बावजूद भी पुलिस ने दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद पीड़ित दर-दर अधिकारियों के चक्कर काटता हुआ दिखाई दें रहा। पीड़ित का कहना है कि वह इसी दुकान के सहारे अपने घर का पालन पोषण करता था अब उसकी दुकान पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया और उसका 6 से 7 लाख रूपये का सामान भी लूट लिया।

पीड़ित की पत्नी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद से की मुलाकात

मोहम्मद तुफैल की दुकान में हुई लूटपाट और कब्जे के बाद पीड़ित दुकानदार मोहम्मद तुफैल डिप्रेशन में चले गए, जिसके बाद उनकी पत्नी मैमूना बेगम उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से न्याय की गुहार लगाने के लिए उनके आवास पर पहुंची। यहां पर उन्होंने केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की। पीड़ित की पत्नी ने पूरी घटना के मामले में जानकारी दी और बताया कि उनकी दुकान पर नामदर्ज दबंगों ने दुकान पर लूटपाट की और उसके बाद दुकान पर कब्जा कर लिया। पुलिस के पास भी हमारे पति पहुंचे लेकिन कोई भी मदद नहीं की, जिसके बाद डिप्टी सीएम ने महिला को आश्वासन दिया कि आपकी पूरी मदद जरूर की जाएगी।

पीड़ित की पत्नी ने कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही से की शिकायत

मोहल्ला गढ़िया के लोहा मंडी इलाके में मोहम्मद तुफैल की दुकान पर हुई लूटपाट और कब्जे के बाद पीड़ित की पत्नी ने उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही से उनके आवास पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्हें एक प्रार्थना पत्र दिया। इसमें उन्होंने दुकान पर हुई लूटपाट और कब्जे की पूरी जानकारी दी। वहीं सूर्य प्रताप शाही ने पीड़ित महिला को आश्वासन दिया कि हमारी सरकार में हर किसी को न्याय मिलता है, आपको भी न्याय मिलेगा। उच्च अधिकारियों से इस मामले में बात की जाएगी और जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

पुलिस के उच्च अधिकारी भी पीड़ित की नहीं कर रहे मदद

पीड़ित दुकानदार मोहम्मद तुफैल और उनकी पत्नी मैमूना बेगम लगातार पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई भी उनकी मदद नहीं कर रहा है। एसपी सिटी से पीड़ित की मुलाकात हुई उन्होंने कहा कि आपकी मदद की जाएगी। आप दक्षिण थाने पर जाइए लेकिन वहां पर पीड़ित पर जबरन दबाव बनाकर समझौता कराने की कोशिश की जाती है। पुलिस का कहना है कि जिन दबंगों ने हमारी दुकान पर कब्जा किया है उनकी गिरफ्तारी की जाए और हमारी दुकान को हमें वापस लौटाया जाए।

Tags:    

Similar News