Firozabad News: विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई, 60 हजार की रिश्वत लेते ADO गिरफ्तार

Firozabad News: बृहस्पतिवार को सर्तकता अधिष्ठान कार्यालय आगरा के अधिकारियों ने एडीओ पंचायत को 60 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। टीम घूसखोर एडीओ पंचायत को अपने साथ आगरा ले गई।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-07-18 13:33 GMT

Firozabad News (Pic: Newstrack)

Firozabad News: खंड विकास अधिकारी कार्यालय हाथवंत (ब्लाक) पर तैनात एडीओ पंचायत पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। एडीओ पंचायत पर ताजगंज आगरा क्षेत्र के मोहल्ला इंद्रपुरी रोड निवासी रोहित कुमार पुत्र लालता प्रसाद ने रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत उसने सर्तकता अधिष्ठान कार्यालय में की। पीड़ित की शिकायत पर बृहस्पतिवार को सर्तकता अधिष्ठान कार्यालय आगरा के अधिकारियों ने एडीओ पंचायत को 60 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ दबोच लिया। टीम घूसखोर एडीओ पंचायत को अपने साथ आगरा ले गई। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

सतर्कता अधिष्ठान आगरा की टीम ने की कार्यवाही

शिकायत कर्ता रोहित कुमार की समसाबाद रोड पर आरके कंस्ट्रेक्शन नाम से एक रजिस्टर्ड फर्म है। फर्म से विकास खंड हाथवंत जनपद फिरोजाबाद की पंचायतों में सरकारी कार्यों में प्रयोग होने वाली निर्माण सामग्री जैसे बालू, ईंट आदि मैटेरियल की सप्लाई की जाती है। शिकायत कर्ता से लंबित एस्टीमेट पर वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने के एवज में एडीओ पंचायत रक्षपाल सिंह द्वारा 60 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई। जिसकी शिकायत उसने पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान आगरा से की। जांच में उपरोक्त तथ्य सही पाए गये। इसके बाद 18 जुलाई को रोहित कुमार को रक्षपाल सिंह सहायक विकास अधिकारी पंचायत ने तय किये गये रिश्वत के 60 हजार रुपये लेकर ब्लाक हाथवंत स्थित एडीओ पंचायत के कार्यालय पहुंचने को कहा।

टीम आरोपी को ले गई आगरा  

शिकायतकर्ता से बृहस्पतिवार को सहायक विकास अधिकारी पंचायत को उनके कार्यालय के बाहर खड़ी उन्हीं की गाड़ी से विजिलेंस टीम ने 60 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। एसपी सर्तकता अधिष्ठान ने बताया कि आरोपी एडीओ पंचायत हाथवंत के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। एसपी सतर्कता ने आम जनता से अपील की है कि अगर कोई लेकसेवक (राज पत्रित,अराज पत्रित. अन्य ) द्वारा सरकारी कार्य के बदले रिश्वत की मांग की जा रही है तो रिश्वत विरोधी हेल्पलाइन नंबर 9454401866 पर शिकायत की जा सकती है।

Tags:    

Similar News