Firozabad News: जिला अस्पताल में बिजली गुल, मोबाइल की रोशनी से इमरजेंसी वार्ड में हुआ इलाज

Firozabad News: राजनरायन महेश्वरी जिला संयुक्त चिकित्सालय की बिजली खराब हो जाने और जनरेटर सैट ना चलने से इमरजेंसी के साथ ओपीडी और अन्य स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गई। भीषण गर्मी में मरीजों के साथ चिकित्सक और कर्मचारी भी अंधेरे में काम करने को मजबूर हुए।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-08-01 16:47 GMT

Firozabad News (Pic: Newstrack)

Firozabad News: बृहस्पतिवार को राजनरायन महेश्वरी जिला संयुक्त चिकित्सालय की बिजली खराब हो जाने और जनरेटर सैट ना चलने से इमरजेंसी के साथ ओपीडी और अन्य स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गई। भीषण गर्मी में मरीजों के साथ चिकित्सक और कर्मचारी भी अंधेरे में काम करने को मजबूर हुए। इमरजेंसी में मोबाइल की रोशनी में फार्मासिस्ट मरीजों के पर्चे पर दवा लिखते मिले। वहीं भर्ती मरीजों का गर्मी से बुरा हाल था।

आपको बता दें, कि बुधवार रात को अस्पताल की बिजली में फॉल्ट हो गया। जिसकी वजह से पूरी रात बिजली नहीं रही और जनरेटर सेट से आपूर्ति की गई। बृहस्पतिवार सुबह जब मिस्त्री बिजली सही करने पहुंचा और उसने जेनरेटर से बिजली को लाइन में तब्दील किया, तभी जोरदार से फाल्ट हो गया। जिसके बाद पूरे अस्पताल की बिजली गुल हो गई। इस दौरान अस्पताल में रखा जेनरेटर सेट भी नहीं चला। जिसकी बजह से इमरजेंसी के साथ ही वार्ड में भर्ती मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। एक तरफ अस्पताल में अंधेरा और दूसरी तरफ गर्मी से मरीज व्याकुल दिखे।

आलम यह रहा कि इमरजेंसी में एक बल्व भी नहीं जला। जिसकी वजह से तैनात फार्मासिस्ट और अन्य स्टाफ को मोबाइल की रोशनी में मरीजों के पर्चे पर दवा लिखनी पड़ी। जब इस संबंध में जानकारी की तो बताया गया कि अस्पताल की लाइट में खराबी आ गई है। जिससे पूरे अस्पताल परिसर में लाइट गुल हो गई है। मिस्त्री कार्य कर रहा है। शीघ्र ही इसे सुचारू रूप से चालू करा दिया जायेगा। राजनरायन महेश्वरी जिला सयुक्त चिकित्सालय के सी एम एस डॉक्टर आर सी केशव ने बताया हमारे पास जनरेटर व्यवस्था है बिजली जाने पर जनरेटर चलाते है। कुछ समय के लिए समस्या हो सकती है। हम मरीज और स्टॉफ का पूरा ख्याल रखते है।

Tags:    

Similar News