Firozabad News : जिला जेल में बंदी की मौत, परिजनों ने पुलिस और जेल प्रशासन पर लगाया मारपीट और टॉर्चर करने का आरोप

Firozabad News : प्रदेश के फिरोजाबाद में बाइक चोरी के आरोप में जेल में बंद कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। इसके लेकर परिजनों में काफी आक्रोश है। उन्होंने पुलिस ऒर जिला जेल प्रशासन पर मारपीट और टॉर्चर करने का आरोप लगाया है।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-06-21 11:51 GMT

Firozabad News : प्रदेश के फिरोजाबाद में बाइक चोरी के आरोप में जेल में बंद कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। इसके लेकर परिजनों में काफी आक्रोश है। उन्होंने पुलिस ऒर जिला जेल प्रशासन पर मारपीट और टॉर्चर करने का आरोप लगाया है। बता दें कि तीन दिन पहले बाइक चोरी के मामले में जेल गया था। वहीं, जेल प्रशासन ने मौत का कारण बीमारी बताया है।

जानकारी के मुताबिक, फ़िरोज़ाबाद की जिला जेल में आकाश नामक बंदी की मौत का मामला शुक्रवार की सुबह सामने आया है। घटना के बाद परिजन और भीम आर्मी के लोग भी पहुंच गए। उन्होंने बंदी की मौत के लिए थाना दक्षिण पुलिस और जेल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए मारपीट और टॉर्चर करने का आरोप लगाया है। बता दें कि फ़िरोज़ाबाद के हिमायूपुर नगला पचिया निवासी 28 वर्षीय आकाश सिंह पुत्र बीरी सिंह को थाना दक्षिण पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार कर 19 जून को जेल भेजा था। उसके साथ ही पुलिस ने शिवम सिंह निवासी हंस वाहिनी स्कूल वाली गली नाले की पुलिया हिमायूंपुर थाना दक्षिण को भी जेल भेजा था। शुक्रवार की सुबह आकाश की मौत हो गई,जेल प्रशासन ने मौत का कारण बीमारी बताया है।

बीमारी से हुई युवक की मौत

जेल सुप्रीडेंट एके सिंह ने बताया कि 19 जून को चोरी के मामले में उसे जेल लाया गया था, गुरुवार रात उसकी तबियत खराब हुई थी। डाक्टरों ने जेल में उसे दवा दी और वह ठीक हो गया था। शुक्रवार सुबह पांच बजे अचानक फिर उसकी तबियत बिगड़ी, उसे जिला अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, मृतक की पत्नी प्रीती का रो-रोकर बुरा हाल है। उसका कहना है कि वह पति के साथ किराए के मकान में रहती थी। कुछ दिन पहले वह अपने माता-पिता के साथ रहने चले गए थे। वह अब किराए के मकान में अपनी गुजर बसर कैसे करेगी।


विधायक ने दिया हरसंभव मदद का आश्वासन

घटना की सूचना पर बीजेपी सदर विधायक मनीष असीजा भी पहुंच गए। मृतक के परिजनों से मुलाकात करते हुए हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है। उन्होंने युवक की मौत के कारणों को लेकर अधिकारियों से वार्ता कर परिवार को न्याय दिलाने का अश्वासन भी दिया है। वहीं, ​पोस्टमार्टम हाउस पर भीम आर्मी के पदाधिकारी भी पहुंच गए। उन्होंने जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। अभी तक भीम आर्मी के पदाधिकारी धरने पर बैठे हुए हैं। वह इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News